छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धरसीवां में 5 साल के बच्चे की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव

By

Published : Jun 7, 2020, 8:19 AM IST

राजधानी रायपुर के धरसीवां क्षेत्र में एक 5 साल की बच्चे की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बच्चे को रायपुर एम्स में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज जारी है.

aiims raipur
रायपुर एम्स

धरसीवां/रायपुर:शहर के धरसीवां इलाके में रहने वाले पांच साल के बच्चे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. खंड चिकित्साधिकारी निवेदिता लकड़ा ने इस बात की पुष्टि की है. बच्चा सकरी गांव का रहने वाला है, जो अपने माता-पिता के साथ हरियाणा के पानीपत से लौटा है. बच्चे और उसके परिजन को क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था. लक्षण नजर आने पर बच्चे का सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बच्चे को इलाज के लिए रायपुर AIIMS भेजा गया है.

COVID-19 UPDATE:छत्तीसगढ़ में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 950 के पार

बच्चे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसके परिजन का भी सैंपल लिया गया है. इस क्षेत्र पहले ही एक महिला और पुलिसकर्मी पॉजिटिव पाए गए हैं. 5 साल के बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. धरसीवां क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद आसपास की ग्राम पंचायतों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है. शनिवार को औद्योगिक क्षेत्र सिलतरा से सटे गांव सांकरा में अंग्रेजी, देशी, सरकारी शराब दुकान और मेडिकल स्टोर को छोड़कर बाजार पूरी तरह बन्द रहे. ग्राम पंचायत की तरफ से शुक्रवार को ही मुनादी करा दी गई थी कि आगामी 48 घंटों तक बाजार बंद रहेंगे.

धरसीवां को तीसरी बार किया गया सैनिटाइज
धरसीवां के उपसरपंच साहिल खान ने बताया कि कोरोना को लेकर लेकर मुख्यालय में विशेष सावधानी बरती जा रही है. बीते कुछ समय में तीसरी बार धरसीवां को सैनिटाइज किया गया है.कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद पुलिस कॉलोनी भी सील है. धरसीवां,बीरगांव और सकरी क्षेत्र में लगातार ये तीसरा पॉजिटिव मामला सामने आया है. कोरोना के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए इलाके में पूरी सावधानी बरती जा रही है. आवश्यक वस्तुओं की दुकानों के अलावा सभी दुकानें 2 दिनों तक बंद रखी गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details