छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Feb 1, 2022, 2:16 PM IST

ETV Bharat / city

Bears Attacked in Korba: कोरबा में 3 ग्रामीणों पर खूंखार भालू का हमला

Bears attacked in Korba: कोरबा में जंगल में गए ग्रामीणों पर भालू ने हमला कर दिया. ग्रामीणों ने हिम्मत दिखाते हुए भालू पर हमला कर दिया. जिसके बाद भालू जंगल में फरार हो गया.

Bears attacked in Korba
कोरबा में भालुओं ने किया हमला

कोरबा:वनांचल क्षेत्र आमाडांड में लकड़ी लेने जंगल गए ग्रामीण पर भालू ने हमला ( Bears attacked in Korba) कर दिया. तीन ग्रामीण घर में होने वाली शादी के लिए जलाऊ लकड़ी लेने जंगल गए थे. इस दौरान उनका सामना खूंखार जंगली भालू से हो गया. ग्रामीणों ने भागने की कोशिश की लेकिन इनमें से एक ग्रामीण राधेलाल की टांग को भालू ने पकड़ लिया और बुरी तरह से लहूलुहान कर दिया. साथी को भालू की चपेट में देख दोस्तों ने टंगिया लेकर भालू पर हमला बोल दिया. जिसके बाद भालू जंगल की ओर भाग गया. घायल ग्रामीणों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जंगल में खूंखार भालू ने किया हमला

112 की मदद से पहुंचे अस्पताल
घायल ने बताया कि वे लकड़ी काटने जंगल गए हुए थे. इसी दौरान झाड़ियों के बीच से दो भालू निकलकर आए और उन पर हमला कर दिया. हमले के दौरान राधे लाल के दो साथियों ने टंगिए से भालू पर हमला कर किसी तरह अपनी जान बचाई. वन विभाग को इसकी सूचना दी. भालू अपने बच्चे के साथ जंगल में घूम रहा था. इसी दौरान उसका सामना ग्रामीणों से हो गया और वो उन पर झपट पड़ा. घायल राधेलाल ने बताया कि उसके दो दोस्तों ने हिम्मत दिखाई और टंगिए से भालू पर हमला कर दिया. तब जाकर उसकी जान बच सकी.

Bear Attack in Balrampur: लकड़ी लेने जंगल गई महिला पर भालू ने किया हमला

भालू और हाथियों की दहशत (Panic of bears in Korba)
कोरबा वनमंडल में भालू और हाथियों की तादाद अच्छी खासी संख्या में है. अक्सर ग्रामीण अपनी जरूरत की पूर्ति के लिए जंगल की ओर जाते हैं. इसी दौरान उनका सामना हाथी और भालू से हो जाता है. कई बार लोगों की जान भी चली जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details