छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरबा: स्कार्पियो और ट्रक की टक्कर, 4 लोगों की मौत, 3 मासूम गंभीर रूप से घायल

By

Published : Aug 3, 2020, 11:00 AM IST

Updated : Aug 3, 2020, 1:55 PM IST

कोरबा में ट्रक और स्कॉर्पियो के बीच हुई टक्कर में बिहार के रहने वाली एक महिला समेत 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है. हादसे में 3 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है.

4 died and 2 child injured in road accident at korba
स्कार्पियो और ट्रक में भिड़ंत

कटघोरा/कोरबा:सावन का आखिरी सोमवार हादसों भरा रहा. छत्तीसगढ़ में सड़क हादसे में सुबह 11 बजे से अभी तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है. सुबह 4 बजे के करीब एक ट्रक और स्कार्पियों की टक्कर हो गई है. इस हादसे में 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं 3 मासूम गंभीर रूप से घायल है. घायलों को स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. सभी बिहार के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

सड़क हादसे में 4 की मौत

बांगो थाना के मोरगा पुलिस चौकी क्षेत्र के परला गांव में NH-130 पर सुबह तेज रफ्तार ट्रक स्कॉर्पियो से टकरा गई. ये गाड़ी बिहार-अंबिकापुर की ओर से कोरबा जा रही थी. स्कॉर्पियों में सवार 3 पुरुष और एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई. वही 3 बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है. बच्चों को पोड़ी उपरोड़ा समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है.

मृतक

तेरहवीं में शामिल निकले थे सभी

सभी बिहार के लखीसराय के रहने वाले हैं, जो कोरबा शहर के गोकुल नगर में दुग्ध व्यवसायी की तेरहवीं कार्यक्रम में शामिल होने निकले थे. इसमें वाहन चालक पटना के मराची का रहने वाला था. परला के पास स्कार्पियो अनियंत्रित होकर सामने से आ रही ट्रक के जा भिड़ी. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि मौके पर ही लखीसराय की मोनि कुमारी, दीपक कुमार और त्रिपुरारी शर्मा और पटना के मराची के रहने वाले ड्राइवर शंकर कहार की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे में 6 साल के मानव शर्मा, मानवी शर्मा और 4 साल के मयंक शर्मा को घायल हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मृतकों और घायलों के नाम

इसी सड़क पर पिछले ढाई साल में हुई है 104 मौतें

कटघोरा-अंबिकापुर हाईवे पर बीते ढाई साल में 104 लोगों की मौत हो चुकी है. यहां हुए ज्यादातर सड़क हादसों में लोगों की मौत का कराण वाहन की तेज रफ्तार को बताया गया है. पिछले 6 महीने में इस सड़क पर हुए हादसों में 25 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इन हादसों को रोकने के लिए पुलिस ने कटघोरा-अंबिकापुर में हाईवे पर 20 ब्लैक स्पॉट चिन्हित किए हैं. पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर हादसों को रोकने के लिए सड़क में इन ब्लैक स्पॉट्स पर मोरगा से तानाखार के बीच विशेष इंतजाम किया जाना प्रस्तावित है. 20 चिन्हित स्पॉट्स पर जिग-जैक ब्रेकर लगाए जा रहे हैं. जिससे कुछ हद तक सड़क हादसों में कमी लाई जा सके.

Last Updated : Aug 3, 2020, 1:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details