छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अनोखा मामलाः सैलून वाले ने बाल काटने से किया इंकार तो पुलिस में कर दी शिकायत

By

Published : May 23, 2020, 1:48 PM IST

Updated : May 23, 2020, 2:06 PM IST

बिलासपुर के सकरी थाना क्षेत्र के अमेरी गांव से एक अनूठा मामला सामने आया है. दरअसल बुधवार को सकरी डायल 112 में कुम्हारपारा रोड के रहने वाले नंदराम जोशी ने शिकायत की थी कि सैलून संचालन उसका बाल नहीं काट रहा है.

Complaint against salon operator for not cutting hair
सकरी थाना

बिलासपुर:लॉकडाउन में पुलिस और प्रशासन को कुछ अजब-गजब शिकायतें भी मिल रही हैं. ऐसी ही एक अनूठी शिकायत डायल 112 सकरी को मिली, लेकिन शिकायत तो शिकायत है. शिकायत के बाद डायल 112 में तैनात टीम मौके पर पहुंची और प्रार्थी की समस्या का समाधान किया.

मामला तखतपुर विधानसभा के सकरी थाना क्षेत्र के अमेरी का है, जहां बुधवार को सकरी डायल 112 में कुम्हारपारा रोड के रहने वाले नंदराम जोशी ने शिकायत की थी कि अमेरी फाटक रोड के पास एक सैलून संचालक ने उसका बाल काटने से मना कर दिया है. इस पर नंदराम सैलून संचालक पर कार्रवाई करने की मांग कर रहा था. शिकायत मिलने पर डायल 112 में तैनात आरक्षक मुकेश सूर्यवंशी अमेरी पहुंचे और सैलून संचालक से बाल नहीं काटने का कारण पूछा, तब उसने बताया कि नंदराम को वो बाहरी समझ रहा था इसलिए उसका बाल नहीं काटा.

पुलिस के समझाइश के बाद काटा बाल

पुलिस के समझाइश के बाद सैलून संचालक ने नंदराम जोशी के बाल की कटिंग की, जिसके बाद प्रार्थी ने आगे कोई कार्रवाई नहीं करने की बात कही. वैसे तो डायल 112 आम लोगों के लिए तत्काल राहत पहुंचाने का जरिया है, लेकिन कभी-कभी ऐसी शिकायत भी आती है जिससे डायल 112 में तैनात कर्मचारियों को निपटाना पड़ता है.

पढ़ें: स्वास्थ्य विभाग का कर्मचारी निकला कोरोना पॉजिटिव, छत्तीसगढ़ में 111 एक्टिव केस

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना का मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को कोरोना के 40 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. वहीं शनिवार को कांकेर में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला है. जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. स्वास्थ्य कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने 35 कर्मचारियों को क्वॉरेंटाइन किया है. बताया जा रहा है कि कोरोना टेस्ट के बाद भी कर्मचारी ड्यूटी कर रहा था. कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कर्मचारी को रायपुर भेजा गया है. शनिवार को मिले नए मामले के बाद एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 111 हो गई है. वहीं अब तक प्रदेश में कोरोना के 173 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 62 लोगों को पूरी तरह ठीक किया जा चुका है.

Last Updated : May 23, 2020, 2:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details