छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

वाहन जांच के दौरान घायल हुए युवक की मौत पर गरमाई राजनीति

जशपुर लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस की ओर से वाहन जांच के दौरान घायल हुए युवक की मौत के बाद ग्रामीणों ने सिटी कोतवाली का घेराव किया. इस मामले में भाजपा ने अब आक्रामक रूप अख्तियार कर लिया है.

By

Published : Mar 20, 2019, 11:13 AM IST

आनंद का परिवार

जशपुर: जशपुर लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस की ओर से वाहन जांच के दौरान घायल हुए युवक की मौत के बाद ग्रामीणों ने सिटी कोतवाली का घेराव किया. इस मामले में भाजपा ने अब आक्रामक रूप अख्तियार कर लिया है. भाजपा नेताओं ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर मामले की न्यायिक जांच की मांग की है.

वीडियो


भाजपा नेता कांग्रेस को आदिवासियों पर अत्याचार करने की बात कर रही है. मामले में भाजपा नेताओं ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर मामले की न्यायिक जांच के साथ मृतक आनंद के परिजनों को 20 हजार मुआवजा और उसकी पत्नी को सरकारी नौकरी देने की मांग की है. ज्ञापन सौंपने के बाद भाजपा नेता मृतक आनंद के घर पहुंचकर परिजनों से मुलाकात की.


भाजपा के नेता नितिन राय ने कहा कि जशपुर की जनता शांत प्रवृत्ति की है. पुलिस ने किसी भी चेतावनी के बिना लाठीचार्ज कर दिया. इंसाफ मांगने आए लोगों के साथ महिलाओं पर भी बेरहमी से लाठियां बरसाई गई.


मुख्यमंत्री पर लगाए आरोप
उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर आरोप लगाते हुए कहा कि स्वयं को आदिवासी का हितैषी बताने वाले बघेल और उनकी पार्टी के नेताओं ने न तो मृतक के परिजनों के प्रति संवेदना जताई और न ही लाठीचार्ज में घायल लोगों का हाल-चाल पूछा.


वहीं भाजपा के पूर्व विधायक राजस्थान भगत ने कहा कि सरकार से मृतक के परिजनों को मुआवजा मिलना चाहिए नहीं, तो भाजपा आंदोलन जारी रखेगी.


वाहन चेकिंग के दौरान हुई थी घटना
मौके पर मौजूद ऋतिक मिंज ने मीडिया को बताया कि शनिवार की शाम को आनंद अपने छोटे भाई को घर लाने के लिए जा रहा था. इस दौरान कोतवाली के पास पुलिस वाहन की जांच कर रही थी. कोतवाली से थोड़ा आगे निकलने पर सड़क के किनारे खड़े एक सिपाही ने उस पर डंडे से वार कर दिया और डंडा बाइक के पीछे बैठे हुए आनंद किशोर पर लगा.


इससे बाइक का संतुलन बिगड़ गया और आनंद बाइक सहित नीचे गिर गया. नीचे गिरे हुए आनंद पर पुलिस ने लाठियां बरसाई. पुलिस इस मामले में मजिस्ट्रेट जांच कर रही है. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी. बहरहाल इस मुद्दे को लेकर कोई भी सियासी दल पीछे हटने को तैयार नहीं है. इस मुद्दे पर जमकर राजनीति हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details