छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

इस तरह की जॉब वेबसाइट पर न डालें प्रोफाइल, लुट चुके हैं लाखों रुपए

नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है. प्रार्थी से 1 लाख 90 हजार रुपये की ठगी की गई है.

By

Published : May 12, 2019, 10:52 PM IST

1 लाख 90 हजार रुपये की ठगी

सरगुजा : जिले के दरिमा थाने क्षेत्र में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है. प्रार्थी से 1 लाख 90 हजार रुपये की ठगी की गई है. पुलिस आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में जुटी है.

1 लाख 90 हजार रुपये की ठगी

दरअसल, प्रार्थी अभय ने बीएससी की पढ़ाई पूरी कर और नर्सिंग की ट्रेनिंग की. इसके बाद रोजगार की तलाश में भटक रहा था. तभी उसने एक वेबसाइट में एजुकेशन प्रोफाइल बनाकर उसे अपलोड किया था. कुछ ही दिनों बाद क्लिक फॉर फ्यूचर डॉट कॉम वेबसाइट रायपुर से किसी अज्ञात व्यक्ति ने प्रार्थी को नौकरी दिलाने की बात कही.

एक लाख 90 हजार रुपये की मांग
इसके बाद आरोपी ने युवक अभय को नौकरी लगाने की एवज में एक लाख 90 हजार रुपये की मांग की. युवक उसके झांसे में आ गया और आईसीआईसीआई बैंक में संयोग अग्निहोत्री नाम के व्यक्ति के खाते क्रमांक 63440001000130479 में 1 लाख 90 हजार रुपये जमा भी करा दिए, लेकिन महीनों बीतने के बाद जब युवक की नौकरी नहीं लगी, तो ठगी की आशंका हुई.

पते पर कोई कंपनी नहीं दिखी
प्रार्थी कंपनी के बारे में जानने रायपुर पहुंचा, जब उक्त पते पर पहुंचा तो वहां कोई कंपनी नहीं दिखी. पीड़ित युवक ने दरिमा थाने में फर्जी बेवसाइट कंपनी और अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर जांच में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details