छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / briefs

लॉकडाउन खुलने के बाद भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में पुलिस ने की चालानी कार्रवाई

राजधानी रायपुर में एसएसपी अजय यादव ने यातायात अधिकारी कर्मचारियों की बैठक लेकर त्योहारी सीजन में बढ़ी भीड़ और अव्यवस्थित यातायात में सुगम बनाए रखने के निर्देश दिए हैं. इसके तहत कुछ वाहन मालिकों के खिलाफ चलानी कार्रवाई भी की गई.

By

Published : Aug 14, 2020, 4:58 PM IST

Action to improve traffic
यातायात में सुगम बनाने के लिए कार्रवाई

रायपुर : लॉकडाउन के खुलने के साथ ही त्योहार का सीजन होने की वजह से शहर के प्रमुख मार्गों और बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ने लगी है. जिसके कारण कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ने का खतरा बना हुआ है, जिसे देखते हुए एसएसपी अजय यादव ने 2 दिन पहले ही यातायात विभाग में तैनात अधिकारी कर्मचारियों की बैठक ली और उन्हें यातायात में सुगम व्यवस्था बनाने के लिए निर्देश दिए हैं.

यातायात में सुगम बनाने के लिए कार्रवाई

SSP के निर्देश पर ट्रैफिक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एमआर मंडावी की ओर से तीन अलग-अलग टीम बनाई गई, जिसमें उप पुलिस अधीक्षक कामता सिंह दीवान, सदानंद सिंह विंध्यराज और सतीश ठाकुर की अगुवाई में शहर के मालवीय रोड, एमजी रोड, जीई रोड, केके रोड, सदर बाजार रोड, कंकालीपारा रोड, रामसागर पारा मार्ग, स्टेशन रोड, नहर पारा संजय गांधी मार्ग, जेल रोड आदि में नो पार्किंग में खड़ी गाड़ियों पर चालानी कार्रवाई की गई. प्रत्येक टीम में निरीक्षक, उप निरीक्षक, प्रधान आरक्षक और कांस्टेबल स्तर तक के 25-25 अधिकारी कर्मचारी और दो-दो दोपहिया टोइंग क्रेन शामिल है.

यातायात में सुगम बनाने के लिए कार्रवाई

पढ़ें :- यूथ कांग्रेस ने की 'रोजगार दो' अभियान की शुरुआत, छत्तीसगढ़ में युवाओं को नौकरी देने की मांग

वाहन मालिकों के खिलाफ चलानी कार्रवाई

पुलिस ने इस चालानी कार्रवाई के दौरान 317 वाहन जो नो पार्किंग में यातायात को बाधित करते खड़े पाए गए, उनके वाहन मालिकों के खिलाफ मोटर यान अधिनियम के तहत चालानी कार्रवाई की गई. पुलिस ने बताया कि आगे भी यह अभियान लगातार जारी रहेगा. त्योहारों सीजन होने के कारण बाजारों में लोगों की भीड़ बढ़ी है,जिससे कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा बढ़ा हुआ है. वहीं रोड या बाजार में अव्यवस्थित ढंग से वाहन खड़े करने से यातायात प्रभावित होता है. इस पर राजधानी पुलिस ने व्यवस्था बनाए रखने और लोगों में सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने के लिए आवश्यक कदम उठाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details