छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कवर्धा: IPL में सट्टा खिलाने वाले 5 गिरफ्तार, एक लाख से ज्यादा कैश और मोबाइल जब्त

By

Published : Sep 30, 2020, 3:52 PM IST

IPL मैच के रोमांच के साथ ही प्रदेश में सट्टे का कारोबार भी शुरू हो जाता है. इस दौरान लाखों के सट्टे खेले जाते हैं. प्रदेश भर में पुलिस सक्रियता से इन सट्टेबाजों पर कार्रवाई करने में जुट गई है. इसी कड़ी में कवर्धा पुलिस ने बुधवार को आईपीएल टी-20 मैच में पैसे का दाव लगाकर सट्टा खिलाने वाले पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही आरोपियों के पास से सट्टा-पट्टी लिस्ट और 6 मोबाइल सहित 1 लाख 50 हजार रुपये जब्त किया है.

5 arrested for betting in IPL
IPL में सट्टा खिलाने वाले 5 गिरफ्तार

कवर्धा:आईपीएल 2020 या इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के शुरू होते ही जिले में सट्टेबाज और खाईवाल सक्रिय हो गए हैं. रोज मैच पर लाखों के दांव लगाया जा रहा है. IPL 2020 जैसे मनोरंजक गेम में लोग अपने सट्टे का कारोबार करते हैं. ऐसे लोगों पर पुलिस अब पैनी नजर बनाई हुई है. IPL की शुरूआत के साथ ही सट्टा खेलने और खिलाने वालों की धरपकड़ में पुलिस अब लग चुकी है. इसी कड़ी में कवर्धा पुलिस ने आईपीएल टी-20 मैच में पैसे का दाव लगाकर सट्टा खिलाने वाले पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही आरोपियों के पास से सट्टा-पट्टी लिस्ट और 6 मोबाइल सहित 1 लाख 50 हजार रुपये जब्त किया है.

IPL में सट्टा खिलाने वाले 5 गिरफ्तार

कवर्धा पुलिस ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने से पहले उन्होंने मुखबिर की मदद से जिले के सटोरियों की लिस्ट बनाई थी. जिसके बाद टीम बनकर एक-एक कर सभी आरोपियों के ठिकानों में दबिश दी गई और घेराबंदी कर आरोपियों को धर दबोचा. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में नारायण गुप्ता ,मुकिम खान, सोनू निषाद, गज्जु जैसवाल और जानी ठाकुर शामिल है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी पहले से ही किक्रेट मैच में सट्टा खिलाने का काम करवाते रहे हैं. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार सटोरियों के खिलाफ उन्हें लगातार शिकायत मिल रही थी, जिस पर एसपी केएल ध्रुव के आदेश पर प्रशिक्षु डीएसपी निमितेश सिंह ने छापेमार कार्रवाई की है.

पुलिस की तैयारी पूरी

बता दें कि 19 सितंबर यानी शनिवार से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आगाज हो चुका है. इसके साथ ही सट्टा लगाने वाले भी सक्रिय हो गए हैं. ऐसे लोगों को पकड़ने के लिए पुलिस ने भी व्यवस्था कर ली है और लगातार सटोरियों पर कार्रवाई कर रही है.

रायपुर में सट्टा खेलते हुए 28 युवक गिरफ्तार

24 सितंबर की देर रात रायपुर के सिविल लाइन पुलिस ने एक कैफे से IPL मैच के दौरान सट्टा खेलते हुए 28 युवकों को गिरफ्तार किया था. इसके साथ ही पुलिस ने युवकों का मोबाइल और 1 लाख 23 हजार रुपये नकद जब्त किया था.

बिलासपुर में 50 लाख की सट्टापट्टी जब्त

मंगलवार यानी 23 सितंबर की देर रात को बिलासपुर पुलिस ने IPL मैच में सट्टा लगाते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार किया था. तीनों ही आरोपी मैच के दौरान सट्टा खिला रहे थे. पुलिस ने तीनों से पास से 50 लाख के सट्टापट्टी समेत 14 हजार नकदी, 7 मोबाइल और एक एलईडी टीवी बरामद किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details