बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: दहेज की मांग को लेकर महिला की गला घोंटकर हत्या

जिले में दहेज की मांग को लेकर एक महिला की गला घोंटकर हत्या कर दी गई. महिला की शादी 4 साल पहले ही की गई थी. इस मामले को लेकर मृतका की मां ने सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराकर कार्रवाई करने की मांग की है.

By

Published : Aug 22, 2020, 10:48 AM IST

woman murdered for dowry demand
महिला की हत्या

बेतिया:जिले केनरकटियागंज शिकारपुर थाना क्षेत्र के कुंडिलपुर गांव में दहेज के लिए एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी गई. इस घटना में मृत महिला की पहचान कुंडिलपुर गांव निवासी त्रिफल यादव की 23 वर्षीय पत्नी सुगंधि देवी के रूप में की गई है.
दहेज की मांग को लेकर हत्या
इस घटना के बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इस मामले को लेकर मृत महिला की मां शारदा देवी ने अपनी बेटी की हत्या मामले में उसके पति, सास-ससूर समेत सात लोगों को नामजद करते मामला दर्ज कराया है. शारदा देवी ने बताया कि उसकी बेटी की शादी विगत तीन वर्ष पहले कुंडीलपुर गांव निवासी रामबालक यादव के पुत्र त्रिफाल यादव से हुई थी. शादी के बाद से उसके पति और ससुराल वाले दहेज में बाइक की मांग करने लगे. वहीं बाइक की मांग पूरी न होने पर हमेशा उसे प्रताड़ित करते रहते थे. इसे लेकर गुरूवार की रात सुगंधि की गला घोंटकर हत्या कर दी गई.
शुरू की गई कार्रवाई
थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार गुप्ता ने बताया कि सूचना पर पुलिस बल को भेज दिया गया है. इसके साथ ही शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. मृत महिला की मां के आवेदन पर प्राथमिकी कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details