बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: मंडल कारा में कैदी ने लगाई फांसी, विरोध में जेल के अंदर हंगामा

शिकारपुर थाना क्षेत्र के एक विचाराधीन कैदी ने गुरुवार को मंडल कारा में आत्महत्या कर ली. घटना के बाद जेल में बंद कैदियों ने जमकर हंगामा किया.

By

Published : Jun 11, 2020, 7:23 PM IST

Updated : Jun 12, 2020, 5:44 PM IST

bettiah
bettiah

बेतिया: जिले के मंडल कारा में गुरुवार को शिकारपुर थाना क्षेत्र के एक विचाराधीन कैदी ने आत्महत्या कर ली. चोरी के आरोप में शिकारपुर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा था. वहीं इस घटना के बाद जेल में बंद कैदियों ने जमकर हंगामा किया. सूचना मिलने पर जिला के तमाम अधिकारी मंडल कारा पहुंचे.

बता दें कि जेल में बंद कैदियों ने सुविधाओं को लेकर पिछले 2 महीनों से कई बार जेल प्रशासन के खिलाफ वरीय अधिकारियों को पत्र लिखा हैं. वहीं हंगामा और आत्महत्या की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक निताशा गुड़िया भी मंडल कारा पहुंची. उन्होंने हंगामा कर रहे कैदियों को समझाने का प्रयास किया.

कई दिनों से गुमसुम रहता था कैदी
जानकारी के अनुसार शिकारपुर थाना क्षेत्र के पकड़ीढ़ाला निवासी कलामुद्दीन को मोबाइल चोरी के आरोप में जेल भेजा गया था. इस संबंध में जेल चिकित्सक एनडी सिंह ने बताया कि कैदी कई दिनों से अपने वार्ड में गुमसुम रहता था. वहीं गुरुवार की सुबह उसने फांसी लगा ली. जिससे उसकी मौत हो गई.

पेश है रिपोर्ट

आत्महत्या के बाद उठ रहे हैं कई सवाल
वहीं कैदी की मौत से कई सवाल खड़े हो रहे हैं. कैदियों ने जेल प्रशासन पर कई बार दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है. कैदियों का कहना है कि जेल में खाना भी ठीक ढंग से नहीं मिलता. ऐसे में सारे कैदी परेशान हैं. दूसरी तरफ कैदी की आत्महत्या के बाद कई सवाल सामने आ रहे हैं. आखिरकार कैदी उतनी ऊंची छत से कैसे लटका गया. वहीं जेल के वार्ड में टेबल कुर्सी पर चढ़ जब कैदी ने खुद को फांसी लगाई तो उस वक्त उसे किसी ने नहीं देखा.

Last Updated : Jun 12, 2020, 5:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details