बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पश्चिम चंपारण: ओवर हेड वायर टूटने से गाड़ियों का परिचालन बाधित, दुरुस्त करने में जुटे रेलकर्मी

दिल्ली से मुज्जफ्फरपुर जाने वाली 12558 सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस, 55074 गोरखपुर नरकटियागंज पैसेंजर गाड़ियां अलग-अलग स्टेशनों पर कई घंटों से खड़ी हैं. जिससे यात्री काफी परेशान हैं.

By

Published : Sep 18, 2019, 1:06 PM IST

पश्चिम चंपारण में पाया ढहने से ट्रेनों का रुका परिचालन

पश्चिम चंपारण:रामनगर-हरिनगर रेलवे स्टेशन के पास मसान नदी पुल में ओवर हेड वायर का पाया ध्वस्त होने से रेल परिचालन बाधित हो गया. जिसके बाद सुबह से ही ट्रेनों का परिचालन बाधित है. जिसकी वजह से कई ट्रेन वाल्मीकिनगर, बगहा और नरकटियागंज रेलवे स्टेशन पर सुबह से खड़ी हैं.

सीनियर सेक्शन इंजीनियर का बयान

ट्रैक से बिजली पोल को हटाने में जुटे रेलकर्मी
दो दिनों से लगातार हो रही बारिश और मसान नदी का जलस्तर बढ़ने की वजह से भैरोगंज और हरीनगर के बीच मसान नदी पर लगा इलेक्ट्रिक पोस्ट धंस गया है. पूर्व मध्य रेल के हरिनगर रेलवे स्टेशन के पास बिजली पोल अचानक रेल ट्रैक पर गिरने से मुज्जफ्फरपुर-गोरखपुर रेलखंड पर बिजली आपूर्ति बाधित हो गई. जिसकी वजह से दिल्ली से मुज्जफ्फरपुर जाने वाली 12558 सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस समेत 55074 गोरखपुर-नरकटियागंज पैसेंजर गाड़ियां अलग-अलग स्टेशनों पर कई घंटों से खड़ी हैं. जिससे यात्री काफी परेशान हैं. हालांकि रेल ट्रैक से बिजली पोल को हटाने की कवायद में रेलकर्मी जुटे हैं.

अभियंताओं की टीम ने स्थल का किया मुआयना

रेल परिचालन शुरू होने में लगेंगे 6 घंटे
सीनियर सेक्शन इंजीनियर प्रशांत कुमार मिश्रा का कहना है कि उन्हें सुबह में इसकी सूचना मिली. उसके बाद अभियंताओं की टीम ने स्थल का मुआयना किया. जैसे ही रिलीव वैन आएगी, काम शुरू कर दिया जाएगा. तब तक रेल परिचालन बाधित ही रहेगा. उन्होंने कहा कि रेल परिचालन शुरू होने में तकरीबन 6 घंटे लग सकते हैं. तब तक कई गाड़ियों को बगहा, वाल्मीकिनगर और नरकटियागंज रेलवे स्टेशनों पर रोका गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details