बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बगहा: पूर्णमासी राम ने की राष्ट्रीय जन संघर्ष पार्टी के सदस्यता अभियान की शुरुआत

राष्ट्रीय जन संघर्ष पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्णमासी राम ने कहा कि गठबंधन टिकाऊ नहीं होता है. ऐसे में उनकी पार्टी अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार विकास के सभी मोर्चे पर फेल साबित हुई है.

By

Published : Jan 12, 2020, 10:33 AM IST

bagaha
सदस्यता अभियान

बगहा: जिले में राष्ट्रीय जन संघर्ष पार्टी के अध्यक्ष पूर्णमासी राम ने सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया है. इस अभियान के तहत हजारों लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. पूर्णमासी राम ने कहा कि राजद और एनडीए ने बिहार में 30 वर्षों का कार्यकाल पूरा कर लिया है. अब उनके संन्यास लेने का समय आ गया है. उन्होंने अपनी पार्टी को बिहार में तीसरे विकल्प के रूप में बताया है.

बता दें कि पूर्णमासी राम ने कांग्रेस पार्टी छोड़कर अपनी नई पार्टी बनाई है, जिसका नाम राष्ट्रीय जन संघर्ष पार्टी रखा है. आगामी विधानसभा चुनाव से पूर्व तीसरे विकल्प के तौर पर काबिज होने के उद्देश्य से उनकी पार्टी जोर-शोर से तैयारियां कर रही है. इसी के तहत सदस्यता अभियान चलाया गया है. जिसमें हजारों लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

राष्ट्रीय जन संघर्ष पार्टी ने सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया

कांग्रेस ने नहीं दिया था टिकट
पूर्णमासी राम की गिनती बिहार में एक बड़े दलित नेता के रूप में होती है. बिहार कैबिनेट में पूर्णमासी राम खाद्य आपूर्ति मंत्री भी रह चुके हैं. साथ ही गोपालगंज से सांसद भी चुने गए थे. राजद, जदयू और कांग्रेस तीनों पार्टियों से इनका गहरा रिश्ता रहा है. पिछले चुनाव में जब कांग्रेस ने सांसद पद के लिए टिकट नहीं दिया, तो इन्होंने कांग्रेस का साथ छोड़ विश्व बैंक के पूर्व निदेशक डॉ. गुलरेज होदा के साथ राष्ट्रीय जन संघर्ष पार्टी की नींव रखी.

'राजद और एनडीए के संन्यास लेने का समय'
पूर्णमासी राम ने कहा कि गठबंधन टिकाऊ नहीं होता है. ऐसे में उनकी पार्टी अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार विकास के सभी मोर्चे पर फेल साबित हुई है. सही तरीके से योजनाओं की जांच हो तो कई ऑफिसर जेल जाएंगे और खुद सरकार भी कटघरे में खड़ी होगी. उन्होंने कहा कि राजद और एनडीए ने बिहार में 30 वर्षों तक शासन कर लिया है. अब उनके संन्यास लेने का समय आ गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details