बिहार

bihar

बेतिया पहुंची पशु एवं मत्स्य विभाग की प्रधान सचिव, आंगनवाड़ी का किया औचक निरीक्षण

By

Published : Dec 4, 2019, 7:00 PM IST

प्रधान सचिव विजयलक्ष्मी ने क्लास में पढ़ रहे बच्चों का हाल-चाल जाना. उन्होंने बच्चों से मिड-डे मिल के बारे में पूछा. मीडिया से बातचीत में विजयलक्ष्मी ने कहा कि बदहाल शिक्षा को हमलोगों को मिलकर ही बदलना होगा.

औचक निरीक्षण
औचक निरीक्षण

बेतिया: सूबे की शिक्षा व्यवस्था की हाल चाल लेने पशु एवं मत्स्य विभाग की प्रधान सचिव एन. विजयलक्ष्मी उज्जैन टोला पहुंची. यहां उन्होंने आंगनवाड़ी और एक स्कूल का औचक निरीक्षण किया. प्रधान सचिव विजयलक्ष्मी आंगनवाड़ी में पढ़ रहे बच्चों की हाजिरी चेक की. जहां बच्चों की कम संख्या होने पर उन्होंने टीचर से पूछताछ भी की.

पढ़ाई करते बच्चे

'सबको मिलकर बढ़ाना होगा शिक्षा'
प्रधान सचिव विजयलक्ष्मी ने क्लास में पढ़ रहे बच्चों का हाल-चाल लिया. जहां उन्होंने बच्चों से मिड-डे मिल के बारे में पूछा. साथ ही उन्होंने बच्चों से कविता भी पूछा. मीडिया से बातचीत में विजयलक्ष्मी ने कहा कि बदहाल शिक्षा को हमलोगों को मिलकर बदलना होगा. उन्होंने कहा कि इसकी जवाबदेही हमलोगों को लेनी होगी. प्रधान सचिव ने ये भी कहा कि सरकार 'बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ' का नारा देती है. लेकिन, इसे सभी को मिलकर आगे ले जाना है.

बच्चों का हाल चाल लेती प्रधान सचिव

जागरुकता का दिया संदेश
शिक्षा को लेकर जागरुकता फैलाने की बात पर प्रधान सचिव विजयलक्ष्मी ने कहा कि स्कूलों में अभी बच्चों की संख्या कम है. इसे बढ़ाने के लिए जागरुकता अभियान चलाना होगा. उन्होंने कहा कि स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़ाने के लिए शिक्षिकाओं को लोगों के घर जाकर पढ़ाई का महत्व समझाना होगा. इस बात पर शिक्षिकाओं ने सहमति दी.

देखिए वीडियो

आंगनवाड़ी का किया निरीक्षण
बता दें कि पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग की प्रधान सचिव सीएम नीतीश कुमार के जल जीवन हरियाली अभियान के तहत बेतिया पहुंची थीं. जहां उन्होंने आंगनवाड़ी और सरकारी स्कूलों का मुआयना किया. साथ ही कई निर्देश भी दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details