बिहार

bihar

बेतिया में कोरोना मरीजों के लिए है पर्याप्त व्यवस्था, आपात स्थिति में ग्रीन काॅरिडोर के माध्यम से मंगाई जाएगी ऑक्सीजन

By

Published : Apr 26, 2021, 11:05 PM IST

कोरोना मरीजों के इलाज को लेकर डीएम ने पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ती और समुचित व्यवस्था उपलब्ध करवाने का निर्देश दिया. वहीं, डीएम कुंदन कुमार ने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर ग्रीन कॉरिडोर से हरसिद्धि और गोपालगंज जैसी जगहों से ऑक्सीजन उपलब्धता करवाई जाएगी.

बेतिया
बेतिया

बेतिया:कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज को लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग तत्पर है. मरीजों के इलाज और स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर बैठक की गई. इस बैठक में जिला प्रशासन ने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए ऑक्सीजनकी कमी नहीं होने देने की बात कही.

ये भी पढ़ें- बिहार सरकार का बड़ा फैसला: 18 साल से ज्यादा की उम्र वालों को मुफ्त में लगेगी वैक्सीन

बेतिया के डीएम कुंदन कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है. आवश्यकता पड़ने पर ग्रीन कॉरिडोरके हरसिद्धि और गोपालगंज जैसी जगहों से ऑक्सीजन उपलब्धता करवाई जाएगी. साथ ही कोविड मरीजों की जान बचाने के लिए जिले के सुदूर क्षेत्रों और कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के लिए ग्रीन काॅरिडोर की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया.

मरीजों को बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाने का निर्देश
इसके अलावा डीएम ने कहा कि कोरोना महामारी जैसी आपदा की घड़ी में सभी स्वास्थ्य कर्मी काफी अच्छा कार्य कर रहे हैं, जो सराहनीय है. साथ ही उन्होंने कहा कि जिले में ऑक्सीजन की आपूर्ति और कोविड अस्पतालों में समुचित चिकित्सा व्यवस्था के लिए कई बिन्दुओं पर कार्य किया जा रहा है, ताकि मरीजों को बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाया जा सके. वहीं, डीएम ने जिले में मेडिकल दुकानों की भी लगातार जांच करने का निर्देश दिया, ताकि कोविड की दवा निर्धारित दर से अधिक पर बिक्री नहीं हो.

ग्रीन काॅरिडोर की सभी तैयारियां पूरी
इस बैठक में बेतिया पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र नाथ वर्मा ने बताया कि आपात स्थिति में हरसिद्धी और गोपालगंज से ऑक्सीजन मंगाने के लिए ग्रीन काॅरिडोर की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. ऑक्सीजन वाहन को लाने के लिए पर्याप्त संख्या में स्काॅर्ट वाहन की व्यवस्था कर दी गई है. वहीं, पुलिस अधिकारी को ग्रीन कॉरिडोर के लिए अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया गया है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details