बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: चुनाव पूर्व हो रहे शिलान्यास और उद्घाटन पर विपक्षी नेताओं ने सरकार को घेरा

लोगों का कहना है कि चुनाव के पहले लोगों को लुभाने के लिए करोड़ों रुपए के ताबड़तोड़ शिलान्यास हो रहे हैं. वहीं विपक्षी पार्टियां भी विधायकों द्वारा लगातार किए जा रहे शिलान्यास को लेकर सवाल उठा रही हैं.

By

Published : Sep 4, 2020, 6:31 PM IST

Updated : Sep 19, 2020, 11:49 AM IST

Bettiah
Bettiah

बेतिया: आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जिले में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है. जिले के वाल्मीकिनगर विधानसभा क्षेत्र के इलाकों में शिलान्यास और उद्घाटन की बाढ़ सी आ गई है. जिसको लेकर विपक्षी पार्टी के नेताओं ने सवाल उठाना शुरू किया है. उनका कहना है कि पिछले 5 वर्षों में पहली बार चुनाव की डुगडुगी बजते ही विधायक वोटरों को लुभाने के लिए सक्रिय हुए हैं और ताबड़तोड़ शिलान्यास कर रहे हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

विपक्षी पार्टी के नेताओं ने उठाए सवाल
पिछले कुछ दिनों के अंदर विधायकों द्वारा लगातार सड़कों और पुल पुलिया का शिलान्यास किया जा रहा है. लोगों का कहना है कि चुनाव के पहले लोगों को लुभाने के लिए करोड़ों रुपए के ताबड़तोड़ शिलान्यास हो रहे हैं. वहीं विपक्षी पार्टियां भी विधायकों द्वारा लगातार किए जा रहे शिलान्यास को लेकर सवाल उठा रही हैं. बिहार किसान कांग्रेस के प्रदेश संयोजक प्रोफेसर नंदेश कुमार पांडेय ने कहा कि पिछले 5 वर्षों तक इन जनप्रतिनिधियों को जनमानस से सम्बंधित योजनाओं के शिलान्यास की याद नहीं आई. अब जब चुनाव सर पर है तो ताबड़तोड़ शिलान्यास किया जा रहा है. ताकि वोटरों को लुभाया जा सके. उनका कहना है कि जिन योजनाओं का शिलान्यास कुछ माह पूर्व किया गया है उनका कार्य शुरु नहीं हो पाया है. वहीं कुछ जगह काम के नाम पर सड़के बनी भी है तो अब टूटने लगी हैं.

शिलान्यास के बावजूद नहीं शुरू हुआ कार्य
बिहार किसान कांग्रेस के प्रदेश संयोजक ने कहा कि लोगों की शिकायत है कि जिन योजनाओं का शिलान्यास तकरीबन साल भर पूर्व हुआ है उसका भी निर्माण कार्य अधर में है. जिसका ताजा उदाहरण पतिलार से दुसाधी पट्टी सड़क है. जिसका 7 माह पूर्व शिलान्यास तो हुआ लेकिन अब तक निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है.

Last Updated : Sep 19, 2020, 11:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details