बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बगहा: सात निश्चय योजना राशि निकासी को लेकर मुखिया ने वार्ड सदस्य को पीटा, FIR दर्ज

बगहा में एक मुखिया पर वार्ड सदस्य ने मारपीट करने का आरोप लगाया है. वार्ड सदस्य ने कहा कि सात निश्चय योजना की राशि निकालने से मना करने पर मुखिया की ओर से अपने घर मे बंद कर पत्नी और बेटों के साथ मिलकर पिटाई की.

By

Published : Jun 9, 2020, 12:17 PM IST

वार्ड सदस्य के आवास के सामने की सड़क
वार्ड सदस्य के आवास के सामने की सड़क

बगहा:मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत कराए जा रहे कार्यों की राशि निकासी को लेकर मुखिया और वार्ड सदस्य की आपस में कहासुनी हो गई. बताया जा रहा है कि वार्ड सदस्य से मुखिया जबरन राशि निकासी के लिए दबाव बना रहे थे. इसके बाद वार्ड सदस्य की ओर से मना किये जाने पर मुखिया ने वार्ड सदस्य की पिटाई कर दी. वार्ड सदस्य के दिये गए आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मुखिया पर कार्रवाई करने में जुट गई है.

मुखिया पर वार्ड सदस्य की पिटाई का आरोप
बगहा दो प्रखण्ड अंतर्गत मंगलपुर औसानी पंचायत के बाड़ी-डोरी औसानी गांव निवासी वार्ड-1 की वार्ड सदस्य वासकली देवी ने पंचायत के मुखिया छबिलाल शर्मा पर सात निश्चय योजना की राशि निकालने से मना करने पर मारपीट का आरोप लगाया है. पटखौली थाने में दिए गए आवेदन में उन्होंने बताया है कि मुखिया पहले भी राशि की निकासी करवाकर कोई काम नहीं कराए हैं और पैसे का गबन कर लिए हैं. उन्होंने कहा कि मुखिया अपने घर पर बुलाकर काम कराने के एवज में राशि निकासी का दबाव बना रहे थे. मना करने पर अपने घर में बंद कर पत्नी और बेटों के साथ मिलकर पिटाई की.

आवेदन

वार्ड संख्या एक में सड़क बनाने का है मामला
बता दें कि वार्ड-1 में वार्ड सदस्य के आवास के सामने एक सड़क है जिसकी मरम्मत नहीं हो सकी है. थोड़ी सी भी बारिश हो जाए तो जलजमाव हो जाता है और वार्ड के लोगों को आने जाने में परेशानी होती है. इसी मुद्दे को लेकर कुछ ग्रामीणों ने एसडीएम के पास एक आवेदन लिख शिकायत करने की प्रक्रिया शुरू की थी. जिसकी भनक जैसे ही मुखिया को लगी उसने वार्ड सदस्य को अपने आवास पर बुलाया और उक्त सड़क बनवाने के लिए वार्ड सदस्य से राशि निकासी की बात कही. लेकिन वार्ड सदस्य ने कहा कि इस सड़क के नाम पर पहले भी राशि निकासी करवा चुके हैं और अभी तक कोई काम नहीं हुआ है. पहले उस राशि से काम करवाइए इसके बाद अगली राशि की निकासी होगी. इसी बात पर मुखिया ने वार्ड सदस्य की पिटाई कर दी.

पटखौली थाना में हुई प्राथमिकी दर्ज
वार्ड सदस्य वासकली देवी ने मुखिया छविलाल शर्मा सहित उनके पत्नी अनिल देवी और बेटे धर्मेंद्र शर्मा और अजय शर्मा पर प्राथमिकी दर्ज कराया है. उन्होंने कहा कि मुखिया के परजनों ने अपने घर बुलाकर मारपीट की और पायल, मोबाइल सहित कुछ कीमती सामान भी छीन लिए. पटखौली थाना की पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन कर मुखिया पर कार्रवाई करने में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details