बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पश्चिमी चंपारणः ग्राम विकास की बैठक के दौरान नदारद रहे कर्मचारी

सरकार द्वारा संचालित योजनाओं को ग्राम स्तर तक पहुंचाने के लिए बैठक आयोजित की गयी. इस दौरान 29 योजनाओं को चयनित किया गया. हालांकि बैठक में नामित सरकारी कर्मचारी गायब रहे.

By

Published : Dec 15, 2020, 4:36 PM IST

ग्राम विकास की बैठक
ग्राम विकास की बैठक

पश्चिमी चंपारणःजिले के पिपरासी प्रखंड के परसौनी विद्यालय में ग्राम विकास की बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक की अध्यक्षता प्रमुख यशवंत नारायण यादव ने किया. इस दौरान सरकार द्वारा संचालित योजनाओं को धरातल पर पहुंचाने के लिए मंथन किया गया.

सभी वार्डों की हुई समीक्षा
बैठक के दौरान पंचायत के सभी वार्डों की बारी-बारी से समीक्षा की गई. वार्ड में किस योजना से कौन सा कार्य किया जाना है, इसको कलमबद्ध किया गया. इस दौरान प्रमुख ने बताया कि ग्राम विकास के लिए सरकार 29 योजनाओं का संचालन कर रही है. इन योजनाओं के मद्देनजर योजना का चयन आम सहमति से किया गया.

सरकारी कर्मचारी रहे अनुपस्थित
प्रमुख यशवंत नारायण यादव ने बताया कि इस बैठक में सरकारी कर्मचारियों को भी बुलाया गया था, लेकिन कार्यपालक सहायक के अलावा कोई भी सरकारी कर्मी बैठक में उपस्थित नहीं हुआ. उन्होंने बताया कि योजना चयन के दौरान पंचायत सचिव, कृषि समन्वयक, आवास सहायक व अन्य पंचायत स्तर के कर्मचारी की उपस्थिति अनिवार्य थी, लेकिन कोई उपस्थित नहीं हुआ. चयनित योजनाओं को स्वीकृत के लिए भेज दिया गया है. बैठक में मुखिया उर्मिला देवी और सभी वार्डों के सदस्य उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details