बिहार

bihar

बेतिया: फिर से सता रहा लॉकडाउन का डर, मुंबई से लौट रहे प्रवासी

By

Published : Apr 9, 2021, 8:01 AM IST

नरकटियागंज जंक्शन पर जैसे ही मुंबई से ट्रेन पहुंची सैकड़ों की संख्या में प्रवासी मजदूर उतरते देखे गए. बता दें कि लॉकडाउन के खौफ से एक बार फिर प्रवासी मजदूर घर लौटने लगे हैं.

प्रवासी मजदूर लौट रहे घर
प्रवासी मजदूर लौट रहे घर

बेतिया: पिछले साल लॉकडाउन लगने के बाद अन्य राज्यों के लाखों प्रवासी मजदूरअपने गांव लौट आए थे. ऐसा ही नजारा इस साल भी रेलवे स्टेशनों पर देखने को मिल रहा है. 6 महीने पहले ही मजदूर वापस रोजी-रोजगार के लिए घर छोड़कर दूसरे प्रदेशों गए थे. लेकिन एक बार फिर कोरोना विस्फोट होने से प्रवासी अपना-अपना सामान बांधकर घर की ओर चल पड़े हैं.

इसे भी पढ़ें:बक्सर: जनता कर्फ्यू को याद कर सहम गए लोग, अपनों के खोने का दर्द नहीं भूल पाए

कई दुकानें बंद
बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. जिसके बाद मजदूर अपने घर लौटने लगे हैं. जंक्शन पर जैसे ही बान्द्रा ट्रेन पहुंची, सैकड़ों की संख्या में प्रवासी मजदूर उतरे. मजदूरों ने कहा कि मुंबई में नाइट कर्फ्यू लग गया है. जिससे कई कल-कारखाने और दुकानें बंद हो गए हैं. ऐसे में मजबूरन घर लौटना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें:अब दिल्ली नहीं जाना चाहता 'Lockdown का वायरल चेहरा' रामपुकार

रोजाना लौट रहे सैकड़ों मजदूर
नरकटियागंज जंक्शन पर रोजाना सैकड़ों की संख्या में प्रवासी ट्रेन से उतर रहे हैं. इनकी थर्मल स्क्रीनिंग और कोरोना जांच के लिए प्रशासन की ओर से कैंप लगाया गया है. ट्रेन से उतरने के बाद सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है. इसमें जिसके शरीर का तापमान ज्यादा आता है, उसका कोरोना जांच किया जा रहा है. उसके बाद ही स्टेशन परिसर से बाहर निकलने दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details