बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पश्चिमी चंपारण: इंटर में रजिस्ट्रेशन के नाम पर छात्रों से की जा रही है अवैध वसूली

प्रधानाचार्य हीरालाल यादव समेत अन्य शिक्षक और कर्मी मिलकर छात्रों से जबरन अवैध वसूली करते हैं. वहीं इंटर के नये छात्रों के सामने फॉर्म भरने और अंतिम साल की परीक्षा में शामिल होने की मजबूरी है. जिसके चलते छात्र शिक्षकों और कर्मियों को मुंह मांगे पैसे देते हैं.

By

Published : Nov 20, 2019, 11:56 AM IST

पश्चिमी चंपारण

पश्चिमी चंपारण: जिले के बगहा प्रखंड के श्री हरिहर 10+2 उच्च विद्यालय में छात्रों से इंटरमीडिएट में रजिस्ट्रेशन के लिए घूस लिए जाने का मामला सामने आया है. हालांकि, स्कूल के शिक्षक इस बात से इनकार कर रहे हैं.

श्री हरिहर उच्च विद्यालय 10+2

इंटरमीडिएट रजिस्ट्रेशन के लिए छात्रों से अवैध वसूली
मामला बगहा-1 प्रखंड के चौतरवा पतिलार के श्री हरिहर उच्च विद्यालय 10+2 का है. जहां इंटरमीडिएट में रजिस्ट्रेशन कराने आए छात्रों से अवैध वसूली की जाती है. बीएसईबी की ओर से निर्धारित शुल्क 3 सौ 70 रुपये के बदले छात्रों से कार्यालय खर्च, सरस्वती पूजा चंदा समेत ऑनलाइन के नाम पर 600 से 650 रुपये प्रति छात्र वसूले जाते हैं.

बच्चे देते हैं मजबूरन पैसा

स्कूल के कर्मियों ने बात करने से किया मना
बताया जाता है कि प्रधानाचार्य हीरालाल यादव समेत अन्य शिक्षक और कर्मी मिलकर छात्रों से जबरन अवैध वसूली करते हैं. वहीं, इंटर के नये छात्रों के सामने फॉर्म भरने और अंतिम साल की परीक्षा में शामिल होने की मजबूरी है. जिसके चलते छात्र शिक्षकों और कर्मियों को मुंह मांगे पैसे देते हैं. छात्रों से जबरन वसूली में जुटे कर्मी से जब पूछा गया तो कर्मियों ने बात करने से इनकार कर दिया.

पंजीयन फार्म के लिए छात्रों से की जाती है अवैध वसूली

ये भी पढ़ें- भागलपुर: इंदिरा गांधी की 102वीं जयंती पर युवा कांग्रेस ने दी श्रद्धांजलि

हेड मास्टर की खुली पोल
इस संबंध में जब इंटर कॉलेज के प्रधान शिक्षक हीरालाल यादव से बात करने की कोशिश की गई तो पहले तो हेड मास्टर साहब नारज हो गये, लेकिन फिर उन्होंने पैसे के वसूले जाने का कारण बताया. इस मामले की शिकायत और सूचना प्रभारी बीईओ एफएन पाठक को दे दी गई है. बीईओ ने मामले की जांच करने का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details