बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बाढ़ पीड़ितों का हालत देख भावुक हुए पूर्व मंत्री राजेश सिंह, डीएम से बात कर समस्या से कराया अवगत

पश्चिम चंपारण के बेतिया के वाल्मीकिनगर में बाढ़ पीड़ितों की स्थिति बहुत भयावह है. न कोई देखने वाला और न कोई मदद करने वाला है. बस सब भगवान भरोसे है. इसी बीच बुधवार को पूर्व मंत्री और बीजेपी के प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य राजेश सिंह उनका हाल लेने पहुंचे और लोगों को मदद का आश्वासन दिया.

By

Published : Jul 23, 2020, 12:50 PM IST

Bettiah
Bettiah

पश्चिम चंपारण (बेतिया): जिले में इस बार गंडक बराज से अभी तक सर्वाधिक पानी छोड़ा गया है. इस कारण क्षतिग्रस्त हुए छितौनी तमकुही रेल परियोजना के निर्माणाधीन बांध के अपूर्ण होने से हजारों परिवार बाढ़ की चपेट में आ गया है. इस आपदा की जानकारी मिलते ही पूर्व मंत्री और बीजेपी के प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य राजेश सिंह ने मौके पर पहुंच कर स्थिति का अवलोकन किया. साथ ही बेतिया के डीएम से बात कर जल्द-जल्द सहायता उपलब्ध कराने की मांग की.

लोगों की स्थिति देख भावुक हुए सदस्य
बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण कर और लोगों की स्थित देख पूर्व मंत्री और बीजेपी के प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य राजेश सिंह भावुक हो गए. वर्तमान आपदा में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के अनदेखी के बीच पहुंचे पूर्व मंत्री को देख लोगों को यह आस बंधी की उनके दुःख को जानने वाला भी कोई है. पूर्व मंत्री के आते ही लोगों ने स्थानीय अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के गैरजिम्मेदाराना रवैये के खिलाफ ग्रामीणों ने नाराजगी व्यक्त की.

देखें रिपोर्ट

रेलवे बांध के अधूरे रहने की देन बाढ़
ग्रामीणों ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से सभी बाढ़ से पीड़ित हैं. लेकिन अभी तक कोई अधिकारी और नेता देखने तक नहीं आया है. लोगों ने आरोप लगाया कि जिम्मदारों के गैरजिम्मेदाराना रवैये के कारण उन लोगों की स्थिति दयनीय है. आज बाढ़ में लोगों का सब कुछ लूट गया है. यह केवल रेलवे बांध के अधूरे रहने की देन है. यहीं नहीं लोगों पास पीने के पानी तक का आभाव है. मजबूरन लोग बाढ़ का पानी पी कर रह रहे हैं. यह सारा दृश्य देख पूर्व मंत्री भावुक हो गए.

ग्रामीणों के साथ खड़े पूर्व मंत्री राजेश सिंह

डीएम से बात कर जल्द राहत मुहैया कराने की मांग
पूर्व मंत्री राजेश सिंह ने लोगों की दयनीय स्थिति को देखते हुए बेतिया डीएम से बात कर लोगों की समस्या से अवगत कराया और बहुत जल्द राहत देने की मांग की. उन्होंने बताया कि वे गुरूवार को जिले के डीएम से मिलेंगे. साथ ही आपदा विभाग के मंत्री से बात कर लोगों की समस्या से अवगत कराते हुए जल्द समस्या दूर करने की मांग करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details