बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Bagaha News: कमरे में बंद छात्र की पिटाई मामले में प्राथमिकी, आपसी विवाद में शिक्षक ने निकाला खुन्नस

बिहार के बगहा में छात्र की कमरे में बंद कर पिटाई का मामला तुल पकड़ने लगा है. परिजनों ने प्रधान शिक्षिका और दो शिक्षक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. जिसके बाद से पूलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. परिजनों ने बताया कि प्रधान शिक्षिका के साथ उसका आपसी विवाद है, इसलिए बच्चा को पीटा गया है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Mar 27, 2023, 6:43 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

बगहाःबिहार के बगहा में छात्र की पिटाई (Student thrashed in Bagaha) मामले में एक शिक्षिका और दो शिक्षक पर केस दर्ज किया गया है. मामला राजकीयकृत उत्क्रमित मध्य विद्यालय शंकर यादव टोला का है. जहां एक छात्र की कमरे में बंद कर पिटाई की गई थी. इस मामले में परिजनों ने एसडीएम से भी लिखित शिकायत की है. छात्र की पिटाई का मामला तुल पकड़ने लगा है. इस घटना के बाद से गांव के लोगों में आक्रोश बढ़ गया है.

यह भी पढ़ेंःBihar News: 8वीं कक्षा पास करते ही रो पड़ा पूरा क्लास, भावुक छात्र-छात्राओं को देख टीचर भी हुए इमोशनल

एफआईआर दर्ज करायाःबता दें कि पांचवी क्लास का छात्र की पिटाई की गई थी. पीड़ित छात्र को शिक्षकों ने बेरहमी से पिटा था. इस मामले को लेकर पीड़ित छात्र के परिजनों ने प्रधान शिक्षिका सरिता देवी, सहायक शिक्षक धर्मेंद्र कुमार और कृष्णा कुमार पर मारपीट करने का आरोप लगाया है. परिजनों ने बथवरिया थाना में आवेदन देकर एफआईआर दर्ज कराया है. इसके साथ ही बगहा एसडीएम को लिखित आवेदन देकर आरोपी शिक्षकों पर कार्रवाई करने की गुहार लगाई है.

5 मिनट के बदले 10 मिनट में लौटा तो पीटाः पीड़ित छात्र ने बताया कि गुरुवार को शौच करने के लिए उसने प्रधान शिक्षिका सरिता मैडम से पांच मिनट की छुट्टी ली थी. करीब दस मिनट बाद विद्यालय लौटा तो मैडम गुस्सा हो गई और पिटाई कर दी. उसने इसका विरोध किया तो उक्त दोनों शिक्षकों ने कमरे में बंद कर उसकी पिटाई की. छात्र ने सहायक शिक्षक धर्मेंद्र कुमार और कृष्णा कुमार पर मारपीट का आरोप लगाया है.

न्याय की गुहारः इतना हीं नहीं शिक्षकों ने पिटाई करने के बाद बच्चे की शिकायत उसके परिजनों से की. जब स्कूल में परिजन पहुंचे तो बच्चे को रोता बिलखता देख अवाक रह गए. पीड़ित छात्र ने सारी आपबीती सुनाई तो परिजनों ने अन्य ग्रामीणों को बुला लिया, जिसके बाद शिक्षक और ग्रामीणों के बीच काफी नोकझोंक हुई. पीड़ित छात्र के शरीर पर पिटाई का जख्म देखकर ग्रामीण और परिजनों ने आक्रोश व्यक्त किया. परिजनों ने एसडीएम व बथवरिया थानाध्यक्ष को आवेदन दे कर न्याय की गुहार लगायी है.

"जब हम स्कूल पहुंचे तो मेरा पुत्र बहुत रो रहा था. इसको इतना पीटा गया कि सांस रूकने लगा था. शिक्षक के साथ हमलोगों का आपसी विवाद था तो मेरे बेटे के साथ ऐसा नहीं करना चाहिए था. हेड मास्टर से हमलोगों का विवाद भी चल रहा है. थाने में और एसडीएम के यहां आवेदन दिए हैं. कार्रवाई की मांग की गई है."-पीड़ित छात्रा का पिता

ABOUT THE AUTHOR

...view details