बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बगहा: DM ने पुलिस लाइन और ROB निर्माण स्थल का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

पश्चिम चंपारण में डीएम ने आरओबी का निरीक्षण (DM Visited ROB in West Champaran) किया. वर्षों से लंबित आरओबी निर्माण स्थल का निरीक्षण कर, डीएम कुंदन कुमार ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. साथ ही पुलिस लाइन के लिए चिन्हित गंडक कॉलोनी की जमीन का भी निरीक्षण किया, और अधिकारियों से शीघ्र ही जमीन खाली कराने को कहा. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Apr 3, 2022, 5:04 PM IST

DM ने पुलिस लाइन और ROB निर्माण स्थल का किया निरीक्षण
DM ने पुलिस लाइन और ROB निर्माण स्थल का किया निरीक्षण

बगहा:पश्चिम चंपारण के डीएम कुंदन कुमार (West Champaran DM Kundan Kumar) ने बगहा में एनएच-727 पर प्रस्तावित रेल ओवर ब्रिजनिर्माण स्थल (Rail Over Bridge Construction Site) समेत पुलिस लाइन का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने निर्माण में देरी पर एनएचआई के अभियंता और संवेदक को जमकर फटकार लगाते हुए 15 दिनों में निर्माण कार्य शुरू करने का निर्देश दिए. नगर में जाम की समस्या और गन्ना किसानों को गन्ना आपूर्ति करने में परेशानी न हो, इसके लिए जिला पदाधिकारी ने वैकल्पिक व्यवस्था पर चर्चा की और इसको लेकर नगर में वैकल्पिक मार्ग निर्माण के लिए डीएम ने स्थल का भी निरीक्षण किया.

ये भी पढ़ें-मीठापुर आरओबी के गार्डर की डिजाइन फाइनल, चेन्नई की कंपनी को मिली जिम्मेदारी

रेल ओवर ब्रिज निर्माण स्थल का DM ने किया निरीक्षण:डीएम ने रेल ओवर ब्रिज निर्माण स्थल का निरीक्षण करने के बादबगहा पुलिस लाइन के लिए चिन्हित गंडक कॉलोनी पहुंचे, जहां उन्होंने कॉलोनी के चारों ओर का मुआयना किया. साथ ही साथ इसको लेकर अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए.

बता दें कि नितिन गडकरी ने लोकसभा चुनाव के पहले बगहा में एक कार्यक्रम के दौरान आरओबी निर्माण की स्वीकृति दी थी. तभी से आरओबी निर्माण को लिए लोग टकटकी लगाए हुए थे. निर्माण कार्य शुरू नहीं होने और टेंडर बार-बार कैंसिल होने से आक्रोशित नगर वासियों ने कई दफा आंदोलन भी किया था. जिसके बाद डीएम ने अब सख्ती दिखाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details