बिहार

bihar

By

Published : Apr 27, 2021, 8:37 PM IST

ETV Bharat / state

ऐसे तो हो गया कोरोना का चेन ब्रेक, यहां तो कोचिंग में सैकड़ों बच्चे कर रहे हैं पढ़ाई

नरकटियागंज में सरकार की ओर से जारी स्कूलों और कोचिंग संस्थानों को बंद रखने के आदेश की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है. काफी संख्या में बच्चों को एक कमरे में बैठाकर पढ़ाया जा रहा है. यहां पर कोरोना गाइडलाइनों का पालन भी नहीं करवाया जाता है.

Coaching institute operated during the Corona epidemic in Narkatiaganj
Coaching institute operated during the Corona epidemic in Narkatiaganj

ऐसे तो हो गया कोरोना का चेन ब्रेक, यहां तो कोचिंग में सैकड़ों बच्चे कर रहे हैं पढ़ाई

बेतिया: बिहार सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को लेकर 15 मई तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का आदेश दिया गया है. लेकिन नरकटियागंज में खुलेआम इस आदेश और कोरोना गाइडलाइंस की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है. यहां पर कई स्कूल और कोचिंग संस्थाएं संचालित किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- बिहार सरकार का बड़ा फैसला: 18 साल से ज्यादा की उम्र वालों को मुफ्त में लगेगी वैक्सीन

हैरानी की बात यह है कि इन शिक्षण संस्थानों में संक्रमणफैलने का जरा भी डर शिक्षकों और संस्थान के संचालकों को नहीं है. सैकड़ों की संख्या में बच्चों को एक साथ बिठाकर पढ़ाया जा रहा है. इन संस्थानों को चालने वाले शिक्षकों और संचालकों को जिला प्रशासन का जरा भी भय नहीं है.

सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं
बता दें कि कोचिंग संस्थाओं में पढ़ने वाले काफी बच्चों को एक ही कमरे में बिठाया जाता है. यहां पर बच्चों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं करवाया जाता है. साथ ही कुछ ही बच्चे मास्क पहने नजर आए. वहीं, संस्थानों के संचालक और शिक्षकों ने गाइडलाइन का पालन नहीं करने के सवाल पर कुछ भी नहीं कहा.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details