बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पश्चिमी चंपारण: शॉर्ट सर्किट से लगी आग, 6 मवेशियों की मौत, लाखों की संपत्ति खाक

पीपरा वार्ड संख्या-06 में शॉर्ट सर्किट से आग लगने से 6 मवेशियों की मौत हो गई है. साथ ही लाखों रुपये की नुकसान हो गया है.

By

Published : Mar 25, 2021, 12:28 PM IST

घर में लगी आग
घर में लगी आग

पश्चिमी चंपारण: चनपटिया प्रखण्ड क्षेत्र के जैंतिया पंचायत अंतर्गत पीपरा वार्ड संख्या-06 में आग लगने से दो लोगों का घर जलकर राख हो गया. साथ ही लगभग 6 मवेशियों की जलकर मौत हो गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और अग्निशमन विभाग की टीम ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

इसे भी पढ़ें:पटना: शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, लाखों रुपये का सामान जलकर खाक

घर जलकर राख
पीपरा वार्ड संख्या 06 निवासी इमामुल मियां और मुसाहेब मियां अपने बच्चों के साथ सपरिवार सो गए थे. रात्रि करीब साढ़े बारह बजे तार के स्पार्क करने की आवाज सुनकर इमामुल मियां की नींद खुली तो घर से आग की लपटे उठनी शुरू हो गई थी. पीड़ित परिवार और आसपास के लोगों की नींद खुली तो आग देखकर अफरातफरी मच गया. स्थानीय लोगों ने सामूहिक रूप से आग बुझाने का प्रयास किया. इसकी सूचना तुरंत फायर बिग्रेड को दे दी गई है. फायर बिग्रेड की टीम जबतक पहुंचती तब तक सबकुछ जलकर राख हो गया था. वहीं पीपरा निवासी संदीप कुमार ने प्रशासन से अग्नि पीड़ितों को सहायता उपलब्ध कराने की मांग की है. बता दें कि अगलगी की वजह शॉर्ट-सर्किट बतायी जा रही है.

ये भी पढ़ें:पश्चिम चंपारण: शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, 8 साल के बच्चे की मौत

12 लोग बेघर
अगलगी की इस घटना में किसी तरह गांव के अन्य घरों को बचा लिया गया. लेकिन इमामुल मियां और मुसाहेब मियां का अन्न, वस्त्र, नगद, बर्तन, आभूषण, उपस्कर, साइकिल, मवेशी और घर समेत सभी सामान जलकर राख हो गया है. घटना के बाद दोनों परिवारों के पास तन ढ़कने के लिए कपड़ा भी नहीं बचा है. दोनों परिवारों के करीब 12 लोग सड़क पर आ गए हैं. समाचार संकलन तक अंचल की प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा नहीं लिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details