बिहार

bihar

बेतिया: नामांकन रद्द होने पर महिला उम्मीदवार और समर्थकों ने किया हंगामा

By

Published : Sep 26, 2021, 10:07 AM IST

बिहार के बेतिया स्थित नरकटियागंज प्रखंड में एक उम्मीदवार का नामांकन पत्र खारिज हुआ. बीडीओ पर गलत तरीके से नामांकन खारिज करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया. पढ़ें पूरी खबर...

6
6

बेतिया: बेतिया जिले की नरकटियागंज प्रखंड में शनिवार को बिहार पंचायत चुनाव ( Bihar Panchayat Election ) के लिए नामांकन पत्रों की जांच हो रही थी. गोखुला पंचायत समिति की महिला प्रत्याशी का नामांकन पत्र खारिज कर दिया गया, जिसके बाद अभ्यर्थी व उसके समर्थकों ने जाकर हंगामा किया.

इन्हें भी पढ़ें-पंचायत चुनाव: पटना के दुल्हिनबाजार और बिहटा प्रखंड में चौथे चरण के पहले दिन 597 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

गोखुला पंचायत की पंचायत समिति सदस्य के नामांकन पत्र में प्रस्तावक का शपथ पत्र सलंग्न नहीं था. इस कारण नामांकन पत्र रद्द किया गया. इसके बाद अभ्यर्थी व उसके समर्थकों ने बीडीओ से तू-तू मैं-मैं धक्का मुक्की तक पहुंच गया. हालांकि किसी तरह बीडीओ जान बचाकर अपने दफ्तर में घुस गए और बाहर से सुरक्षा कर्मियों ने दरबाजे को बंद कर दिया. इसके बाद समर्थकों ने जमकर हंगामा किया.

इन्हें भी पढ़ें-जातीय जनगणना पर लालू बोले- केंद्र का रुख दुखद, सियासत कर रहे हैं नीतीश

समर्थक दरवाजे पर जमे रहे और बीडीओ मुर्दाबाद का नारा लगाते रहे. इस दौरान बीडीओ सतीश कुमार घंटों दफ्तर में बंधक बने रहे. हंगामा की जानकारी मिलते ही शिकारपुर पुलिस मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर वापिस भेजा. आक्रोशित अभ्यर्थी के समर्थकों ने बताया कि पूर्व में ही प्रस्तावक की जगह उम्मीदवार का हस्ताक्षर हो गया था, सुधार करवाने को लेकर प्रखंड बुलाया गया लेकिन सुधार नहीं किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details