बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Bihar Hooch Tragedy : 'बेतिया में जहरीली शराब से मौत पर क्यों मौन है प्रशासन'..सांसद संजय जायसवाल ने किया CM से सवाल

बिहार में जहरीली शराब से मौत का सिलसिला लगातार बढ़ाता जा रही है. इसी कड़ी में बेतिया में भी घटना हुई है. इस पर बेतिया सांसद डाॅ संजय जायसवाल ने नीतीश कुमार से सवाल किया है कि आखिर इस मामले पर जिला प्रशासन मौन क्यों है. पढ़ें पूरी खबर..

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 3, 2023, 4:25 PM IST

बेतिया सांसद डाॅ संजय जायसवाल
बेतिया सांसद डाॅ संजय जायसवाल

बेतिया सांसद डाॅ संजय जायसवाल की प्रतिक्रिया

बेतिया : बिहार के बेतिया में जहरीली शराब से मौत के बाद एक बार फिर से सियासत गरमा गई है. इस घटना पर सरकार को घेरते हुए बेतिया सांसद डाॅ संजय जायसवाल ने नीतीश कुमार और जिला प्रशासन पर ताबड़तोड़ हमला किया है. उन्होंने कहा कि पूरे बिहार में पुलिस के संरक्षण में शराब की बिक्री हो रही है और जहरीली शराब की बिक्री के पैसे कई माननीय लोगों के पास जाते हैं. इस पर नीतीश कुमार चुप क्यों है?

ये भी पढ़ें : Bihar Hooch Tragedy : बेतिया में दो लोगों की मौत, परिवार वाले बोले- शराब ने ली जान

'शराब से मौत की घटना को दबा रहा प्रशासन' : डॉ. संजय जायसवाल ने कहा कि बिहार में जहरीली शराब से लगातार हो रही मौतों का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है. मझौलिया में कल दबाव देकर एक मृत व्यक्ति की लाश को जलवा दिया गया. दूसरे मृत व्यक्ति को पोस्टमार्टम के लिए रात 11 बजे बेतिया अस्पताल लाया गया. अभी तक उसका किसी भी पुलिसवाले ने संज्ञान नहीं लिया है. बेतिया अस्पताल में तीन मरीज भर्ती हैं. उनके बारे में भी कोई खोज खबर प्रशासन नहीं ले रही है.

"प्रशासन आज भी जहरीली शराब से हुई मौतों को दबाने में परेशान हैं. उनके बारे में भी पुलिस कोई खोज खबर नहीं ले रही है. पुलिस के संरक्षण में पूरे बिहार में शराब की बिक्री हो रही है. नीतीश कुमार को बताना चाहिए कि जहरीली शराब से हुई मौतों पर बेतिया का जिला प्रशासन क्यों मौन हैं और किस परिस्थिति में उनके इलाज के लिए कोई काम नहीं हो रहा".-डाॅ. संजय जायसवाल, सांसद, बेतिया

क्या है मामला : शनिवार को मझौलिया थाना अंतर्गत लाल सरैया में शराब पीने से अशोक शाह और किशोरी शाह की मौत हो गई थी. वहीं दो लोग गंभीर रूप से बीमार पड़ गए थे. इस बाबत पहले तो गांव वालों ने एक का दाह संस्कार कर दिया. वहीं बीमार युवक के परिजन को रोकने लगे कि पुलिस को कोई सूचना नहीं दी जाए. इसके बावजूद परिजन ने पुलिस को जानकारी दी कि उसके पोते की तबीयत शराब पीने से ही खराब हुई है और दो की मौत भी हुई. पुलिस ने विज्ञप्ति जारी कर जहरीली शराब से मौत को एक सिरे से नाकार दिया है.

"पूरा मामला संदिग्ध है और इस मामले को लेकर पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है. अशोक शाह की मृत्यु हृदय गति रुकने से हुई थी और किशोरी साह की मौत की जांच चल रही है".-अमरकेश डी, एसपी, बेतिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details