बिहार

bihar

बेतिया: 'टीका एक्सप्रेस' ऑन द स्पॉट करेगा वैक्सीनेशन, 24 गाड़ियों को डीएम ने किया रवाना

By

Published : May 28, 2021, 10:20 AM IST

बेतिया डीएम ने गुरुवार को 24 'टीका एक्सप्रेस' (vaccination express ) को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. टीका एक्सप्रेस से लोगों का घर के पास ऑन द स्पॉट वैक्सीनेशन होगा.

vaccination express vehicles
vaccination express vehicles

बेतिया:कोरोना संक्रमणको जिले से जड़ से मिटाने को लेकर प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से लगा हुआ है. गुरुवार को जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने 24 टीकाकरण एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर जिले के सभी इलाकों में रवाना किया. टीकाकरण वाहन से कोरोना के प्रति जागरूक फैलाने के साथ ही वैक्सीनेशन होगा.

ये भी पढ़ें :बेतिया: कोरोना संक्रमण से 25 शिक्षकों की मौत, सिर्फ मई महीने में 22 शिक्षकों ने तोड़ा दम

सभी लोगों को टीका लगाना अनिवार्य
डीएम कुंदन कुमार ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण सबसे कारगर उपाय है. यह लोगों के शरीर में एंटीबॉडी पैदा करता है. जो हमारे शरीर में कोरोना महामारी से लड़ने के लिए अधिक क्षमता विकसित करता है. अपनी आयु एवं बारी के अनुसार सभी लोगों को टीका जरूर लगवाना है.

ये भी पढ़ें : बेतिया: उत्साहित होकर युवा ले रहे कोरोना वैक्सीन, फोटो शेयर कर लोगों को कर रहे जागरूक

अब तक 272047 लोगों को लग चुका है टीका
डीएम ने कहा कि जिन्होंने टीका लगवा लिया है, उन्हें कोरोना से बचाव के लिए दो गज की दूरी और मास्क हर हाल में लगाना है. उन्हें यह बात समझनी चाहिए कि वैक्सीन से शत-प्रतिशत सुरक्षा संभव नहीं है. यह रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाती है.

बता दें कि टीकाकरण वाहन में एएनएम एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौजूद हैं. जो घूम-घूम कर लोगों को टीका लगाएंगे. बता दें कि जिले में अब तक 272047 लोगों को टीका लग चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details