बिहार

bihar

Ramcharitmanas controversy: 'शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को बर्खास्त करें CM नीतीश कुमार'- पशुपति पारस

By

Published : Jan 14, 2023, 7:52 PM IST

Bihar Politics बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बयान को लेकर घमासान मचा हुआ है. विपक्ष के नेता लगातार राजद पर हमला बोल रहे हैं. इस दौरान केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने चंद्रशेखर पर निशाना साधा. कहा कि उनके बयान की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है. नीतीश कुमार से मांग है कि ऐसे मंत्री को बर्खास्त करें. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस

वैशालीःबिहार के वैशाली में सामाजिक अधिकारिता शिविर (social empowerment camp in vaishali) का आयोजन किया गया. हाजीपुर के अक्षयवट राय स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस सहित कई नेता पहुंचे. जहां उन्होंने बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के रामचरितमानस के बयान को लेकर निंदा की. कहा कि इस बयान की जितनी निंदा की जाए उतनी कम होगी. सीएम नीतीश कुमार से मांग की गई है कि ऐसे मंत्री को जल्द से जल्द बर्खास्त किया जाए.

यह भी पढ़ेंःRamcharitmanas controversy: मंदिर में BJP ने किया पाठ, कहा- 'शिक्षामंत्री हैं त्रेता युग के राक्षस'

"शिक्षा मंत्री का बयान बहुत ही गलत बयान है. इसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है. मैंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग की है कि ऐसे मंत्री को बर्खास्त कर देना चाहिए. इस मामले में जल्द कार्रवाई होनी चाहिए."- पशुपति कुमार पारस, केंद्रीय मंत्री

दिव्यांगों के बीच सहायक उपकरण वितरणः वैशाली में दिव्यांगजनों के जीवन मे बदलाव लाने के लिए यह कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. भारत सरकार की एडिप योजना के तहत देश मे 67 जगहों पर सामाजिक अधिकारिता शिविर का आयोजन किया. जिसके तहत हाजीपुर के अक्षयवट राय स्टेडियम में सहायक उपकरण वितरण कार्यक्रम हुआ. जिसका उद्घाटन केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद पशुपति कुमार पारस ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने दो सौ से अधिक दिव्यांगों के बीच सहायक उपकरण का वितरण किया.

शिक्षा मंत्री पर कार्रवाई की मांगः मंत्री ने दिव्यांगों के लिए ट्राई साइकिल, मोबाइल और ईयर डिवाइस बांटा. इसके अलावे भी कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने केंद्रीय मंत्री के समक्ष अपनी समस्याओं को रखा. केंद्रीय मंत्री ने जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया. रामचरितमानस को लेकर बिहार में मचे सियासी घमासान पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि शिक्षा मंत्री का बयान बहुत ही गलत है. इसकी जितनी निंदा की जाए वह कम है. उन्होंने मुख्यमंत्री से शिक्षा मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details