बिहार

bihar

ETV Bharat / state

LJP विधायक पर हमले को उनके भाइयों ने बताया बेबुनियाद, उठाए कई गंभीर सवाल

दोनों भाइयों ने विधायक पर गंभीर आरोप लगाते हुए सुशासन की सरकार से मदद की गुहार लगाई है और कहा है कि विधायक द्वारा लगाए गए तमाम आरोप बेबुनियाद हैं. जिसकी निष्पक्षता से जांच हो दूध का दूध और पानी का पानी पता चल जाएगा.

By

Published : May 18, 2019, 3:05 PM IST

घायल विधायक और उनके दोनों भाई

वैशाली: जिला के लालगंज के लोजपा विधायक राजकुमार साह के दोनों भाइयों ने विधायक पर हुए जानलेवा हमले को झूठा करार दिया है. विधायक के भाइयों ने राजकुमार साह पर विधायक होने की दबंगई दिखाते हुए पैतृक संपत्ति हड़पने का आरोप लगाया है.

विधायक के दोनों भाइयों का कहना है कि राजकुमार साह अपने विधायक होने की दबंगई दिखाते हुए पैतृक संपत्ति हड़पना चाहते हैं. इसी कारण घर में लंबे समय से विवाद चल रहा है. दोनों भाइयों ने यहां तक आरोप लगाया कि बीते 15 मई को विधायक और उनके परिजनों पर जानलेवा हमला नहीं हुआ था. बल्कि विधायक और उनके लोगों द्वारा ही अपने ही दोनों भाइयों पर हमला करवाया गया था. दोनों भाईयों को आस पड़ोस के लोगों ने बचाया.

लोजपा विधायक के भाई

विधायक के भाइयों का बयान

मुकेश और कंचन दोनों भाइयों का कहना है कि संपत्ति बंटवारे को लेकर पहले भी कई बार पंचायतें हुई हैं. जिस पंचायत में बिहार सरकार के एक मंत्री तक शामिल हुए थे. जिस का पंचनामा 1000 रुपया के स्टाम्प पेपर कर विधायक समेत तीनों भाइयों का सिग्नेचर किया हुआ उन्होंने मीडिया के सामने दिखाया और कहा की विधायक अपने भाइयों के खिलाफ भी दबंगई पर उतर आए हैं और संपत्ति हड़पने के लिए इस हद तक आ गए हैं कि अपने भाइयों के साथ अन्याय करने से बाज नहीं आ रहे हैं.

कब हुई पूरी घटना
दोनो भाइयों ने बताया कि पंचायत द्वारा दिये गए फैसले के आधार पर विधायक जी ने एक करोड़ का चेक दिया और 15 मई को जब इस चेक को बैंक में जमा करने की बात की तो विधायक,उनके दोनों लड़के,उनका बॉडी गार्ड और उनके समर्थक मिलकर मारपीट करने लगे और उनका एक लड़का एके 47 और दूसरा राइफल से फायरिंग करने लगा.

सुशासन में न्याय की मांग

ऐसे में दोनों भाइयों ने विधायक पर गंभीर आरोप लगाते हुए सुशासन की सरकार से मदद की गुहार लगाई है और कहा है कि विधायक द्वारा लगाए गए तमाम आरोप बेबुनियाद हैं. जिसकी निष्पक्षता से जांच हो दूध का दूध और पानी का पानी पता चल जाएगा.

क्या है पूरा मामला

बता दें कि बीते 15 अप्रैल को विधायक ने अपने भाइयों और उनके गुर्गों पर जानलेवा हमला करवाने का आरोप लगाया था. जिसमें विधायक समेत 6 लोग घायल हो गए थे. इस संबंध में विधायक के बेटे के बयान पर लालगंज थाने में विधायक के दोनों भाइयों के साथ 100 लोगों के खिलाफ केस दर्ज है और भाइयों पर अवैध हथियार और शराब का कारोबार करने का भी आरोप लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details