बिहार

bihar

ETV Bharat / state

हाजीपुर: बूथ के पास हंगामा कर रहे युवक पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

अशांति फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किये हुए हैं. जगह-जगह पैरा मिलिट्री फोर्सेज के अलावा बिहार पुलिस के जवान लगाए गये हैं.

By

Published : May 6, 2019, 1:53 PM IST

युवक पर लाठी भांजता पुलिस का जवान

वैशाली: हाजीपुर में मतदान के दौरान उपद्रव कर रहे युवक पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी. पूरी घटना बसावन सिंह इनडोर स्टेडियम के पास की है. जिले के अन्य जगहों पर शांतिपूर्ण मतदान जारी है.

क्या है मामला
बताया गया है कि युवक मतदान केंद्र के पास हंगामा कर रहा था. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे शांत कराने के लिए लाठीचार्ज कर दिया. अंत में युवक किसी भी तरह जान बचाकर वहां से भाग निकला. प्रशासन के अनुसार जिले में शांतिपूर्ण मतदान हो रहे हैं.

युवक पर लाठी भांजता पुलिस का जवान

सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम
अशांति फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किये हुए हैं. जगह-जगह पैरा मिलिट्री फोर्सेज के अलावा बिहार पुलिस के जवान लगाए गये हैं. इसके अलावा पुलिस बल की कई अतिरिक्त टीमें तैनात की गई हैं. जो हर बूथ पर जाकर निगरानी रख रही हैं.

यहां-यहां हो रहे हैं मतदान
बिहार की पांच सीट हाजीपुर, सारण, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर और मधुबनी में मतदान प्रक्रिया चल रही है. देश भर में लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के तहत 7 राज्यों की 51 लोकसभा सीटों पर चुनाव हो रहे हैं. वहीं, बिहार में सभी लोकसभा सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग शुरू हुई.

इतने मतदाता डाल रहे हैं वोट
पांचवें चरण में बिहार की इन पांचों लोकसभा सीटों पर 87 लाख 49 हजार 847 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. पांचवें चरण में कुल 82 उम्मीदवार मैदान में हैं. वहीं, इन सीटों पर 16,875 सर्विस वोटर बैलट पेपर के माध्यम से अपना वोट डाला जाएगा. 225 थर्ड जेंडर वोटर भी इस चरण में अपने मत का प्रयोग करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details