बिहार

bihar

Top 10 @9 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Aug 16, 2020, 9:00 PM IST

बिहार में कोरोना से अबतक 515 लोगों की जानें गईं है, वहीं, दूसरी तरफ कुल 16 जिले बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं. इस सबके बीच प्रदेश में सियासी घमासान भी जोरों पर हैं. राज्य की अन्य खबरों के लिए डालें एक नजर...

top ten news
top ten news

ये रही बिहार की अब तक की बड़ी खबरें:

  • नीतीश कैबिनेट से हटाये गये श्याम राजक

जदयू के वरिष्ठ नेता और उद्योग मंत्री श्याम रजक को जदयू ने पार्टी से निकाल दिया है. उनके पार्टी छोड़ने के ऐलान के बाद प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने ये कार्रवाई की है. वशिष्ठ नारायण सिंह इस बात की पुष्टि की है.

  • सुशांत मामले पर वकील विकास सिंह का बयान

सुशांत राजपूत के परिजनों के वकील विकास सिंह ने ईटीवी भारत से बात करते हुए सुशांत की मौत पर कई सवालिया निशान खड़े किए. उन्होंने कहा कि अब जो तथ्य निकलकर सामने आ रहे हैं, उससे लगता है कि सुशांत सिंह राजपूत ने सुसाइड नहीं किया बल्कि उनकी हत्या हुई है.

  • लोगों के बीच तेजस्वी यादव ने बांटे पैसे

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने रविवार को पटना से सड़क के रास्ते सारण जिले के बाढ़ प्रभावित प्रखंडों का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मशरख प्रखंड के करण कुदरिया अंबेडकर चौक के पास ध्वस्त पुल के पास रुककर लोगों की परेशानी जानी. साथ ही बाढ़ पीड़ितों की मदद करते हुए उनके बीच रुपये बांटे.

  • बिहार में कांग्रेस का अस्तित्व हाशिए पर

बिहार में कांग्रेस हर चुनाव में अपना अस्तित्व तलाशने की कवायद करती है. लेकिन कई चुनावों में उसे सफलता नहीं मिली. विशेषज्ञों की मानें, तो कांग्रेस को गठबंधन तोड़ अकेले ही कई चुनाव लड़ने होंगे. इसके बाद ही उसे सफलता मिलेगी.

  • छेड़खानी के आरोप में किशोर का मुंडवाया सर

खगड़िया में लड़की से छेड़खानी करना एक किशोर के लिए महंगा साबित हुआ. गांव के लोगों ने तालिबानी फैसला सुनाते हुए पहले तो किशोर के दोनों हाथ पेड़ से बांध दिया. उसके बाद उसका सिर मुंडवाकर गांव भर का चक्कर लगवाया.

  • जेडीयू पर चिराग का पलटवार

लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने रविवार को परिसदन में स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. वहीं मीडियाकर्मियों के सवाल के जवाब में चिराग पासवान के तेवर तल्ख दिखे. उन्होंने कोरोना को लेकर सूबे में की गई व्यवस्था और विधानसभा चुनाव पर सरकार को जम कर घेरा.

  • 18 अगस्त से बिहार दौरे पर निकलेगी AAP

बिहार में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक दल अपने लिए जमीन तलाशने में लगे हुए हैं. इसी कड़ी में दिल्ली की आम आदमी पार्टी भी बिहार में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए उतर गई है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुशील सिंह 18 अगस्त से बिहार में यात्रा पर निकलने वाले हैं.

  • कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख 4 हजार के पार

स्वास्थ्य विभाग ने बिहार में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,187 नए मामलों की पुष्टि की है. इसके साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1,01,906 हो गया है, जबकि इस बीमारी से अब तक 515 लोगों ने अपनी जानें गंवाई हैं.

  • JDU प्रखंड अध्यक्ष की हत्या मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार

मधेपुरा के गम्हरिया प्रखंड के जेडीयू अध्यक्ष अशोक कुमार यादव की हत्या मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने रविवार को 2 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि, शेष बचे 9 अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी की जा रही है.

  • दहेज नहीं मिलने पर महिला और उसके 5 महीने के बच्चे की हत्या

पटना के कंकड़बाग के अशोक नगर में एक महिला और बच्चे की हत्या का सनसनी खेज मामला सामने आया है. परिजनों ने पूरे मामले का आरोप ससुराल वालों पर लगाया है. वहीं परिजनों की माने तो ससुराल वालों ने दहेज के कारण उनकी बेटी और उसके पांच माहिने के बेटे की हत्या की है. पुलिस मामले के अनुशंधान में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details