बिहार

bihar

शरजील को कोर्ट में किया गया पेश, 36 घंटे के ट्रांजिट रिमांड पर ले गयी दिल्ली पुलिस

By

Published : Jan 28, 2020, 5:33 PM IST

Updated : Jan 28, 2020, 9:44 PM IST

कोर्ट में ले जाने के बाद शरजील को 36 घंटे की रिमांड पर दिल्ली ले जाया जाएगा. शरजील के खिलाफ 5 राज्यों में मामला दर्ज है. मुंबई, दिल्ली और पटना में रेड करने के लिए कई टीमें बनाई गई थी.

sharjeel
sharjeel

जहानाबाद:देशद्रोह के आरोप में वांछित शरजील इमाम को गिरफ्तार कर कोर्ट ले जाया गया. ट्रांजिट रिमांड के लिए उसे जिले के सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने उसे 36 घंटे की ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली पुलिस को सौंप दिया है. अब उसे दिल्ली ले जाया जाएगा.

एसआईटी अपराध शाखा ने किया था मामला दर्ज

25 जनवरी को एसआईटी अपराध शाखा ने शरजील के भड़काऊ भाषण देने के आरोप में धारा 124ए, 153ए और 505 के तहत 25 जनवरी को मामला दर्ज किया था. बता दें कि धारा 124ए में उम्रकैद की सजा का प्रावधान है. वहीं, 153ए और 505 में 3 साल की सजा का प्रावधान है.

देखें पूरी रिपोर्ट

5 राज्य की पुलिस को थी शरजील की तलाश
बता दें कि जहानाबाद के काको थाना क्षेत्र से शरजील की गिरफ्तारी हुई. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उसे हिरासत में लिया. शरजील के खिलाफ 5 राज्यों में मामला दर्ज है. मुंबई, दिल्ली और पटना में रेड करने के लिए कई टीमें बनाई गई थी. रविवार को पुलिस ने बिहार के जहानाबाद जिले में स्थित उसके पैतृक आवास पर छापेमारी की थी. इसके बाद स्पेशल टीम पटना पहुंची. यहां टीम ने तीन जगह छापेमारी की, जिसमें सब्जी बाग, बारी पथ स्थित लंगरटोली और फकरुद्दीन प्लाजा शामिल हैं. लेकिन, पुलिस के हाथ शरजील नहीं लगा. सूत्रों की माने तो शरजील की आखिरी लोकेशन पटना में मिली थी. लेकिन उसकी गिरफ्तारी जहानबाद से हुई है.

Last Updated : Jan 28, 2020, 9:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details