बिहार

bihar

By

Published : Apr 28, 2021, 8:06 PM IST

ETV Bharat / state

दरभंगा संस्कृत विवि की 1 मई से होने वाली आयुर्वेद की परीक्षा स्थगित

बिहार सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए एक मई तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का निर्देश दिया है. इस दौरान किसी भी प्रकार की परीक्षा भी आयोजित नहीं की जाएगी. इसी आदेश आलोक में परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया गया है.

दरभंगा
दरभंगा

दरभंगाःराज्य स्तरीय कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विवि की एक मई से होनेवाली आयुर्वेद की परीक्षा अगले आदेश तक स्थगित कर दी गई है. विश्वविद्यालय ने इससे संबंधित संस्थान दयानंद आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, सिवान के प्रधानाचार्य को ये आदेश जारी कर दिया है.

ये भी पढ़ेंः बिहार में अब 12 घंटे का नाइट कर्फ्यू, शाम 4 बजे तक ही खुलेंगी दुकानें

संस्कृत विवि के कुलपति प्रो. शशिनाथ झा के आदेश से जारी सूचना में प्रभारी परीक्षा नियंत्रक डॉ. तेजनारायण झा ने कहा है कि बिहार सरकार के गृह विभाग की विशेष शाखा की ओर से जारी निर्देश के आलोक में राज्य के सभी निजी और सरकारी शैक्षणिक संस्थानों को एक मई तक बंद रखने और इस अवधि में कोई भी परीक्षा नहीं लेने को कहा गया है. इसी आदेश के आलोक में एक मई से होने वाली आयुर्वेद की परीक्षा स्थगित की गई है.

बता दें कि कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विवि के क्षेत्राधिकार में आने वाले दयानंद आयुर्वेदिक कॉलेज एवं अस्पताल में आयुर्वेद की पढ़ाई होती है. इसलिए इस संस्थान के प्रधानाचार्य को ये निर्देश जारी किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details