बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सुपौल में उज्बेकिस्तान की युवती गिरफ्तार, कोसी नदी के रास्ते आ रही थी भारत

बगैर वीजा के भारत में प्रवेश (Entry into India Without Visa) करने की कोशिश में उज्बेकिस्तान की युवती को सुपौल में गिरफ्तार किया गया है. उस युवती को भारतीय सीमा में प्रवेश करा रहे दो युवक मौके से फरार हो गये. पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

By

Published : Apr 30, 2022, 7:46 AM IST

Uzbekistan Girl Arrested in Supaul
Uzbekistan Girl Arrested in Supaul

सुपौल: बिहार के सुपौल में उज्बेकिस्तान की युवती को गिरफ्तार (Uzbekistan Girl Arrested in Supaul) किया गया है. वह बगैर वीजा के कोसी नदी के रास्ते भारत में प्रवेश (Enter India through Kosi river) की कोशिश कर रही थी. उसके पास भारत में आने का कोई आधिकारिक कागजात नहीं मिला है. उस युवती को सीमा पार करा रहे दो युवक मौके से फरार हो गये. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की.

ये भी पढ़ें: भारत-नेपाल सीमा पर 1.5 करोड़ की चरस के साथ तीन रूसी नागरिक गिरफ्तार

शराब तस्करी की मिली थी सूचना: कुनौली थाना अध्यक्ष रामइकबाल पासवान ने बताया कि कोशी नदी मार्ग से नेपाल से शराब तस्करी की सूचना मिली थी. उस सूचना के आधार पर पुलिस वहां पहुंची थी. वहां पहुंचने पर देखा कि एक नाव पर तीन व्यक्ति सवार थे. इनमें दो पुरुष और एक युवती थी. पुलिस को देखते ही दोनों नाव चालक पुरुष भाग निकले. वहीं, नाव पर सवार युवती ने भी भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस टीम ने नाव सहित लड़की को दबोच लिया गया.

पटना जाने की कोशिश में थी युवती: रामइकबाल पासवान ने बताया कि गिरफ्तार 35 वर्षीय युवती से पूछताछ की गई है. उसके पास से जब्त कागजात के आधार उसकी पहचान जरनिगोर बर्रीदिनोभा, पिता का नाम-फखरीटिड नोवा साकिन- बुखारा रीजन उज्बेकिस्तान के रूप में कई गई है. वहीं पूछताछ में युवती बताया कि वह नेपाल से कोशी नदी मार्ग से होते हुए पटना जा रही थी.

थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार युवती के पास भारत आने का कोई आधिकारिक कागजात नहीं मिले. उसके पास से 68 पीस अमेरिकन डॉलर, 5335 नेपाली रुपैया, नेपाल का वीजा, उज्बेकिस्तान का पासपोर्ट, उज्बेकिस्तान से नेपाल आने का सबूत पाया गया. युवती को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. सीमा क्षेत्रों में पूरी मुस्तैदी बरती जा रही है.

ये भी पढ़ें:शराबबंदी लागू करने में नेपाल करेगा बिहार की मदद, सीमा पर सहयोग की बनी रणनीति

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details