बिहार

bihar

सुपौल: धान के खेत में बैठा था मगरमच्छ, सामना होने पर उड़े किसान के होश

By

Published : Sep 22, 2019, 1:34 PM IST

शनिवार को कोशी नदी से भटका 7 फीट लंबा एक मगरमच्छ गांव के पश्चिमी गाइड बांध के पास धान के खेत में घुस गया. खेत पर काम करने पहुंचे किसान ने मगरमच्छ को देखा तो उसके होश फाख्ता हो गए. किसान के शोर मचाने पर आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई. इसके बाद लोगों ने रस्सी की मदद से मगरमच्छ को पकड़कर कोशी नदी में छोड़ दिया.

सांकेतिक फोटो

सुपौल: जिले के मझारी पंचायत के एक खेत में मगरमच्छ निकलने से गांव में अफरा-तफरी मच गई. उसे देखने के लिए आस-पास के गांव के लोगों की भीड़ जुट गई. इसके बाद स्थानीय लोगों ने उसे पकड़ कर कोशी नदी में छोड़ दिया.

मझारी पंचायत में मगरमच्छ निकलने से अफरा-तफरी मच गई

मगरमच्छ देख उड़े किसान के होश
घटना निर्मली थाना क्षेत्र के मझारी पंचायत की है. जहां शनिवार को कोशी नदी से भटका 7 फीट लंबा एक मगरमच्छ गांव के पश्चिमी गाइड बांध के पास धान के खेत में घुस गया. खेत पर काम करने पहुंचे किसान ने मगरमच्छ को देखा तो उसके होश फाख्ता हो गए. किसान के शोर मचाने पर आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई. इसके बाद लोगों ने रस्सी की मदद से मगरमच्छ को पकड़कर कोशी नदी में छोड़ दिया.

मगरमच्छ को पकड़ते लोग

ये भी पढ़ें...पश्चिमी चम्पारण: पोखर से निकला 8 फीट लंबा मगरमच्छ, रस्सी से खींच लोगों ने पेड़ से बांधा

बच्चों को बना सकता था निशाना
ग्रामीणों ने बताया कि जिस जगह से मगरमच्छ को पकड़ा गया. वहीं, पास में कई बच्चे खेल रहे थे. लोगों ने बताया कि अगर समय रहते मगरमच्छ को नहीं पकड़ा गया होता. तो वह मासूम बच्चों को भी निशाना बना सकता था. वहीं, निर्मली एसडीएम नीरज नारायण पांडेय ने बताया कि ग्रामीणों के जरिए मगरमच्छ को पकड़कर सकुशल नदी में छोड़ दिया गया है.

कुछ इस तरह से पकड़ा गया मगरमच्छ

बेतिया में भी निकला था मगरमच्छ
गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को रामनगर के फुलवरिया गांव के मिस्कार टोली में भी 8 फीट लंबा एक मगरमच्छ निकला था. मगरमच्छ को देख बच्चों ने शोरगुल मचा दिया था. जिसके बाद ग्रामीणों ने हिम्मत दिखाकर मगरमच्छ को पकड़ने के बाद वन विभाग को सौंप दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details