बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सिवान: दुरौंधा जंक्शन पर सुविधाओं का घोर अभाव, स्टेशन परिसर में गंदगी का अंबार

रेल यात्रियों का कहना है कि यहां पर सुविधाओं का घोर आभाव है. शौचालय के टाइल्स उखर चुके है.जिस वजह से शौच करने के बाद वहां पर गंदगी जमी रह जाती है.स्टेशन परिसर पर लोगों के बैठने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है. जिस वजह से यात्री जमीन पर आराम करने को मजबूर होते है.

By

Published : Nov 23, 2019, 11:26 AM IST

दुरौंधा जंक्शन पर सुविधाओं का धोर आभाव

सिवान: जिले के दुरौंधा जंक्शन पर सुविधाओं का घोर अभाव है. जिस वजह से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. स्टेशन परिसर में बने शौचालय की हालत काफी जर्जर हो चुकी है. जिससे रेल यात्री शौच के लिए रेलवे ट्रैक का इस्तेमाल करते हैं.

'शौचालय हो चुके है जर्जर'
इस बाबत रेल यात्रियों का कहना है कि यहां पर सुविधाओं का घोर अभाव है. शौचालय के टाइल्स उखड़ चुके हैं. जिस वजह से शौच करने के बाद वहां पर गंदगी जमा रह जाती है. स्टेशन परिसर पर लोगों के बैठने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है. जिस वजह से यात्री जमीन पर आराम करने को मजबूर होते है.

जर्जर हालात में शौचालय

ये भी पढ़ें-नक्सलियों से मुठभेड़ में 4 पुलिस जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन कर धरपकड़ जारी

'शिकायत पर नहीं होती है कार्रवाई'
स्थानीय रेल यात्री बताते है कि इस संबंध में स्टेशन मास्टर और स्टेशन मास्टर कार्य निरीक्षक सिवान को अवगत करा चुके है. लेकिन कोई आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. यहां के शौचालयों का हाल पिछले 6-7 साल से ऐसा ही है.

स्टेशन परिसर पर सुविधाओं का धोर आभाव

विश्रामगृह में भी फैली रहती है गंदगी
रेल यात्रियों का कहना है कि स्टेशन परिसर पर बनाए गए विश्रामालय की हालत भी काफी खराब है. विश्रामालय में डस्टबीन और झाडू रखा रहता है. इसे कोई देखने वाला नहीं है. यहां गंदगी रहने से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details