बिहार

bihar

सिवान: प्रशासन से निराश होकर लोगों ने खुद किया अपने वार्ड को सैनिटाइज

By

Published : May 20, 2021, 5:56 PM IST

सिवान में प्रशासन से निराश होकर लोगों ने खुद अपने वार्ड को सैनिटाइज किया. इस दौरान स्थानीय नागरिक सामाजिक संस्थाओं की मदद से लोगों की मदद कर रहे हैं.

 people sanitized wards in siwan
people sanitized wards in siwan

सिवान: कोरोना काल में जो काम प्रशासन को करना चाहिए, वह काम सिवान के लोग खुद से कर रहे हैं. कोरोना के डर की वजह से लोगों ने अपने वार्ड का सैनिटाइजेशन खुद करने का मन बनाया है. जिसमें कुछ सामाजिक संस्थाओं ने उनका साथ दिया और लोगों ने अपने वार्ड को सैनिटाइजकिया. ताकि इस महामारी से बचा जा सके.

यह भी पढ़ें- रिटायरमेंट से 4 महीने पहले कोरोना ने छीन ली अरुण कुमार की जान, ऐसा रहा 1985 बैच के अधिकारी का सफर

समाजसेवी कर रहे सेवा
कोरोना महामारी मे लोगों की उम्मीद नेताओं से है. लेकिन विधायक हो या मुखिया उन्होंने, लॉकडाउन के साथ खुद को भी लॉक कर लिया है. जो काम मुखिया और विधायक को अपने क्षेत्र में कराना चाहिए, वो काम इस महामारी में समाजसेवी कर रहे हैं.

लोगों की कर रहे मदद
बता दें कि स्थानीय नागरिक की मदद से इंडियन सोशल एंड वेलफेयर ट्रस्ट के सदस्य लगातार लॉकडाउन में जनता के बीच जाकर उनकी मदद कर रहे हैं. सिवान सदर ब्लॉक के कर्णपुरा पंचायत में स्थानीय नागरिक सामाजिक संस्थाओं की मदद से लोगों के बीच मदद पहुंचाने के काम कर रहे हैं. फहीम खान ने कर्णपुरा पंचायत के वार्ड 12 और 13 को सैनिटाइज करवाने का काम करवाया है और लगातार क्षेत्र की जनता के सेवा में जुटे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details