बिहार

bihar

Rais Khan Attack Case: रईस खान पर गोलीबारी मामला में फरार अभियुक्त के घर कुर्की जब्ती

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 2, 2023, 11:17 AM IST

सिवान के पूर्व एमएलसी प्रत्याशी रईस खान (Former MLC candidate Rais Khan) के काफिले पर हमले के एक फरार आरोपी के घर की कुर्की जबती की गई है. रईस खान पर हमले मामले में अब तक 6 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. पढ़ें पूरी खबर..

रईस खान
रईस खान

सिवानः बिहार के सिवान में खान ब्रदर्स के छोटे भाई रईस खान पर गोली चलाने के मामले में एक आरोपी घर कुर्की जब्ती की गई है. मामला हुसैनगंज थाना क्षेत्र का है. बताया जाता है कि जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के महुवल गांव निवासी आसिफ अली सिद्दीकी के घर हुसैनगंज पुलिस टीम ने कोर्ट के आदेश के बाद कुर्की की कार्यवाही की है. रईस खान पर हमले मामले में ज्यादातर आरोपी पकड़े जा चुके हैं. कुछ ने तो खुद ही सरेंडर कर दिया है, लेकिन आसिफ अली लंबे समय से फरार है,जिसके घर कोर्ट के आदेश पर कुर्की की कार्यवाही की गई है.

ये भी पढ़ेंःRais Khan Attack Case: एक और आरोपी दिल्ली के शाहीन बाग से गिरफ्तार, 24 घंटे में हुई दूसरी गिरफ्तारी

क्या है पूरा मामलाःआपको बता दें कि खान ब्रदर्स के छोटे भाई रईस खान ने 2022 में एमएलसी का निर्दलीय चुनाव लड़ा था. 4 अप्रैल 2022 को चुनाव खत्म होने के बाद अपने काफिले के साथ सिवान से अपने घर गयासपुर जा रहे थे, तभी हुसैनगंज थाना क्षेत्र के महुवल गांव के पास बड़रम मोड पर उनके काफिले पर अत्याधुनिक हथियारों से फायरिं हुई थी, जिसमें रईस खान बाल-बाल बच गए थे, उसमें उनके गांव के एक व्यक्ति विनोद यादव की मौत हो गई थी. वहीं कुछ लोग घायल भी हुए थे.

कोर्ट के आदेश पर की गई कार्रवाई ःइस मामले पर रईस खान ने आसिफ अली सहीत कुल आठ लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया था, इसके बाद से आसिफ अली को काफी दिन से पुलिस तलाश रही थी, लेकिन वह फरार चल रहा था, अब कोर्ट के आदेश पर उसके घर की कुर्की की गई है. आरोपी आसिफ अली के घर कुर्की के बारे में थानाध्यक्ष विजय कुमार यादव ने बताया कि इसमें ज्यादातर आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं कुछ ने सरेंडर किया है, लेकिन आसिफ अली डेढ़ वर्षों से फरार चल रहा था, यह कार्रवाई कोर्ट के आदेश पर की गई है.

"रईस खान पर हमले मामले में आसिफ अली भी आरोपी है, जो डेढ़ वर्षों से फरार चल रहा है. कोर्ट के आदेश पर उसके घर की कुर्की की गई है. ज्यादातर आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. अब पुलिस को सिर्फ आसिफ की तलाश है"- विजय कुमार यादव, थानाध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details