बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए निकाली गई रैली, वोट करने की अपील

बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होते ही तैयारियां तेज कर दी गई है. वहीं, मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सितामढ़ी जिला प्रशासन की ओर से जागरुतका रैली निकाली गई.

By

Published : Oct 2, 2020, 5:31 PM IST

sitamarhi
सीतामढ़ी

सीतामढ़ी: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. जिले में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अलग-अलग कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इसी क्रम में गुरुवार को सीतामढ़ी के सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई. वहीं, स्वीप कोषांग की ओर से चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान के तहत सीतामढ़ी सदर अस्पताल के बल्ड बैंक में नेहरू युवा केन्द्र की ओर से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

मतदाता जागरूकता अभियान
कार्यक्रम में मतदाताओं की ओर से रक्तदान शिविर के साथ-साथ हस्ताक्षर अभियान चलाया गया. इसके साथ ही शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में सिविल सर्जन, नेहरू युवा केन्द्र के जिला समन्वयक, युनिसेफ जिला समन्वयक और सदर अस्पताल के अधिकारी और कर्मचारी शामिल हुए. इसके अलावा सीतामढ़ी, रुनीसैदपुर, बेलसंड, परिहार, बाजपट्टी, बथनाहा, सुरसंड और रीगा विधानसभा क्षेत्र में मतदाता जागरूकता के लिए साइकिल रैली निकाली गई. यह अभियान स्वीप कोषांग की ओर से चलाया जा रहा है. मतदाता जागरूकता कार्यक्रम जिले में हर दिन चलाए जा रहे हैं ताकि मतदाता जागरूक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें.

मतदाताओं को कर रहे जागरुक
वहीं, इस संबंध में पूछे जाने पर जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन अधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने बताया कि मतदाता जागरूकता के लिए जिले में अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इस अभियान के तहत साइकिल रैली, हस्ताक्षर अभियान, शपथ ग्रहण और रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. जिससे कि मतदाता जागरूक होकर अपने मत का प्रयोग करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details