बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी में जब्त शराब का किया गया विनष्टिकरण, DM के निर्देश पर हुआ कार्य

सीतामढ़ी में डीएम के निर्देश पर 36 अभियोगों का जब्त देसी, विदेशी और चुलाई शराब को विनष्ट किया गया. यह कार्य उत्पाद अधीक्षक और पुलिस अधिकारियों की देख-रेख में किया गया.

By

Published : Sep 5, 2020, 9:42 PM IST

Wine was destroyed
शराब किया गया विनष्ट

सीतामढ़ी: बिहार में पूर्ण रुप से शराबबंदी कानून लागू है. इसके बावजूद आए दिन शराब तस्कर कानून का उल्लंघन कर कारोबार को बढ़ावा दे रहे हैं. वहीं, पुलिस और उत्पाद विभाग की ओर से लगातार इन तस्करों पर नकेल कसने की कवायद की जा रही है. इसी क्रम में पुलिस ने शनिवार को जब्त किये गए देसी, विदेशी और चुलाई शराब को नष्ट किया.

भारी मात्रा में शराब को किया गया नष्ट
जिले में उत्पाद अधिनियम 2016 को प्रभावी बनाए रखने के लिए डीएम के आदेश पर जिले में प्रतिबंधित शराब की बिक्री और सेवन पर रोक लगाने के लिए छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. गुप्त सूचना के आधार पर शराब तस्करों को चिन्हित कर उनके ठिकानों पर छापेमारी कर प्रतिबंधित शराब को जब्त किया जा रहा है. वहीं, शुक्रवार को डीएम ने जब्त किए गए शराब को विनष्ट करने का निर्देश दिया. जिसके आलोक में शराब को नष्ट किया गया.

डीएम ने दिया था निर्देश
पुलिस अधिकारी, अधीक्षक मद्यनिषेध और संबंधित अंचलाधिकारियों की उपस्थिति में कुल 36 अभियोगों के अंतर्गत 1014.78 लीटर विदेशी शराब, 5927.7 लीटर देशी शराब, 133 लीटर चुलाई शराब का विनष्टीकरण हैदरा राइस मिल परिसर में किया गया. इस संबंध में पूछे जाने पर उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि 36 अभियोगों का जब्त देसी विदेशी और चुलाई शराब को डीएम के निर्देश पर विनष्ट किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details