बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी: डकैतों के तांडव से दहशत में लोग, 2 महीने में 6 घरों में डाला डाका

गांव में लगातार हो रही डकैती से गांव के लोग खुद ही इकट्ठा होकर पहरादारी करने के लिए मजबूर हैं. लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस सिर्फ दिन में ड्यूटी करती है.

By

Published : May 21, 2019, 8:25 PM IST

आक्रोशित लोग

सीतामढ़ी: बिहार में अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिले के इंदरवा पंचायत में डकैतों ने आतंक फैला रखा है. लागातार हो रही डकैती से ग्रामीण में काफी आक्रोश है. ग्रमीणों ने इसको लेकर पुलिस-प्रशासन पर नाराजगी जताते हुए उनके खिलाफ नारेबाजी की है.

यहां लगातार हो रही डकैती
नेपाल-भारत सीमा पर बसा इंदरवा पंचायत और सोहरवा गांव में डकैतों ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. बीते 2 माह के अंदर डकैतों ने सोहरवा गांव के 4 और इंदरवा गांव के 2 घरों में डकैती की घटना को अंजाम दिया है. डकैतों ने करीब 20 लाख से अधिक के जेवरात और नगदी लूट कर ग्रामीणों का होश उड़ा दिया है. जिसको लेकर ग्रमीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

डकैतों के तांडव से दहशत में लोग

बम-गोली चला घटना को देते हैं अंजाम
ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस की मिलीभगत के कारण आए दिन डकैत घटना को अंजाम दे रहे हैं. पुलिस हाथ पर हाथ रख कर बैठी हुई है. उन्होंने पुलिस-प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि आए दिन गांव में डकैती हो रही है. लेकिन, पुलिस-प्रशासन बेसुध है. उन्होंने कहा कि डकैती को रोकने के लिए गांव के लोग ही इकट्ठा होकर पहरा दे रहे हैं. डकैत बम-गोली चला कर घटना को अंजाम दे रहे हैं.

पुलिस-प्रशासन पर आरोप
स्थानीय लोगों ने बताया कि नेपाल सीमा होने के कारण गांव से सटे एसएसबी कैंप है. ताकि इस प्रकार की घटना पर रोक लगाई जा सके. इसके बावजूद डकैत घटना को अंजाम देने में सफल हो रहे है. उन्होंने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस अपनी ड्यूटी सही से नहीं कर रही है. दिन में तो पुलिस दिख जाती हैं. लेकिन, रात को दुकान बंद होते ही सभी पुलिसकर्मी चले जाते हैं.

पुलिस ने दिया राहत का आश्वासन
इस घटना पर पुलिस अधिकारी ने बताया कि लगातार हो रही डकैती को लेकर पुलिस चिंतित है. पुलिस ने बॉर्डर पर एक टीम गठित कर दी है. लेकिन, इसके बाद भी कड़ी सुरक्षा को लेकर अधिकारियों से बात की जा रही है. उन्होंने कहा कि जल्द ही इस समस्या का सामाधान निकाल लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details