बिहार

bihar

By

Published : May 9, 2020, 11:29 PM IST

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी: प्रवासी मजदूरों को जल्द मिलेगा रोजगार, DM ने मांगी स्किल सर्वे रिपोर्ट

प्रवासी मजदूरों को जिले में रोजगार देने के लिए जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की.

sitamadhi
sitamadhi

सीतामढ़ी:कोरोना संक्रमण को लेकर दूसरे प्रदेशों से प्रवासी श्रमिकों का आना जारी है. इन श्रमिकों को जिले में रोजगार मुहैया कराने के लिए जिला प्रशासन तत्पर है. इसके लिए अब कवायद भी शुरू हो चुकी है ताकि जल्द से जल्द और प्रवासी श्रमिकों को रोजगार मुहैया कराई जा सके.

डीएम ने अधिकारियों के साथ की बैठक
शनिवार को डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने समाहरणालय में बैठक कर बाहर से लौट रहे श्रमिकों के बारे में जानकारी ली. साथ ही उन्हें जिले में ही रोजगार उपलब्ध करवाने आदि को लेकर संबंधित विभागों के पदाधिकारियों के साथ एक मैराथन बैठक भी की. बैठक में डीएम ने निर्देश दिया कि बाहर से लौट रहे सभी श्रमिकों का स्किल सर्वे जल्द से जल्द करें और रिपोर्ट दें.

कमिटी करेगी स्किल सर्वे
गौरतलब हो कि उप विकास आयुक्त प्रभात कुमार की अध्यक्षता में एक कमिटी बनाई गई है जो लौट रहे सभी श्रमिकों का सर्वे करेगी. साथ ही उनके स्किल (दक्षता) के सम्बंध में विस्तृत रिपोर्ट देगी. इसके ही आलोक में महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र स्किल के आधार पर जिले में रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने हेतू आवश्यक करवाई करेंगे. इसके अतिरिक्त मनरेगा, जल-जीवन-हरियाली,आदि योजनाओ में भी प्रवासी श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध करवाया जाएगा. इसको लेकर उप विकास आयुक्त को जबाबदेही दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details