बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी: जिला स्वीप कोर कमेटी की बैठक, मतदाता जागरुकता पर जोर

सीतामढ़ी के डीएम ने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर अनिवार्य सुविधाओं को लेकर भी स्वीप कोर कमेटी नजर रखेगी, जिससे सुगम मतदान को सुनिश्चित किया जा सके.

डीएम
डीएम

By

Published : Jul 4, 2020, 12:54 PM IST

सीतामढ़ी: जिला स्वीप कोर कमेटी की बैठक आयोजित की गई. बैठक में मतदाता जागरुकता और सहभागिता को लेकर स्वीप प्लान के तहत चर्चा की गई. वहीं. इस दौरान डीएम ने कई निर्देश भी दिए.

डीएम की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिला स्वीप कोर कमेटी की बैठक समाहरणालय में आयोजित की गई. बैठक में कोरोना संक्रमण को देखते हुए मतदाता जागरुकता और सहभागिता को लेकर चलाए जाने वाले कार्यक्रमों, गतिविधयों पर चर्चा की गई. डीएम ने कहा कि इस बार स्वीप कोषांग के तरफ से विभिन्न माध्यम से किये जा रहे सभी स्वीप गतिविधियों और प्रचार-प्रसार में सामाजिक दूरी का पालन, मास्क पहनना अनिवार्य होगा. साथ ही आम निर्वाचकों से भी अपील की जाएगी कि वे अनिवार्य रूप से मास्क पहनें और सामाजिक दूरी का पालन करें.

'मतदाताओं को किया जाएगा जागरूक'
सोशल मीडिया, बेबीनार सहित विभिन्न डिजिटल माध्यमों के माध्यमों से स्वीप गतिविधियों से मतदाताओं को जोड़ा जाएगा. स्वीप जिला प्लान के अंतर्गत वर्तमान में वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने को लेकर व्यापक प्रचार-प्रसार और कार्यक्रम चलाने का निर्णय लिया गया है. इसमें खासकर प्रवासी श्रमिकों, महिलाओं, नए मतदाता, दिव्यांगजनों के नाम जोड़ने की पहल होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details