बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अफवाह फैलाने वालों की खैर नहीं! DM और SP ने दी चेतावनी

एसपी अनिल कुमार ने कहा कि किसी प्रकार की भ्रामक सूचना आने पर उसकी सूचना शहर के पुलिस या प्रशासनिक अधिकारियों को दे या फिर जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नंबर 06226-250316 या साइबर सेनानी ग्रुप को भी अवगत करा सकते हैं.

By

Published : Apr 19, 2020, 6:02 PM IST

sitamrhi
sitamrhi

सीतामढ़ी:देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा और एसपी अनिल कुमार ने संयुक्त रूप से लोगों से अपील की है. उन्होंने कहा कि विगत दिनों से ऐसी घटनाएं सामने आ रही है, जिसमें सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों का दुरुपयोग कर अफवाहें फैलाई जा रही हैं. इस कारण समाज में वैमनस्यता की स्थिति उत्पन्न हो रही है. इसलिए लोगों से अपील है कि कृपया आप ऐसी सूचनाओं एवं अफवाहों के प्रचार-प्रसार का माध्यम न बनें.

अफवाह न फैलाने की अपील
डीएम ने कहा कि फेसबुक, टि्वटर, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, टेलीग्राम और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहे अफवाहों को शेयर, रीटि्वट या पोस्ट ना करें. किसी भी सोशल नेटवर्क, साइट में मित्र समूह वीडियो या पेज लाइक, सब्सक्राइब या फॉलो में सावधानी बरतें और उन्माद फैलाने वाले तत्वों से सावधान रहें. साथ ही यूट्यूब या अन्य किसी वीडियो चैनल पर तनाव उत्पन्न करने वाली वीडियो या फोटो अपलोड, डाउनलोड या शेयर ना करें.

तुरंत होगी गिरफ्तारी
वहीं, एसपी अनिल कुमार ने कहा कि किसी प्रकार की भ्रामक सूचना आने पर उसकी सूचना शहर के पुलिस या प्रशासनिक अधिकारियों को दे या फिर जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नंबर 06226-250316 या साइबर सेनानी ग्रुप को भी अवगत करा सकते हैं. एसपी अनिल कुमार ने कहा कि राष्ट्रीय एकता, अखंडता व आपसी सौहार्द को प्रतिकूल रूप से प्रभावित करने वाले संदेश सोशल मीडिया या अन्य माध्यम से प्रसारित करना गंभीर अपराध है और इसमें तत्काल गिरफ्तारी का प्रावधान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details