बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी: लॉटरी सिस्टम से 115 एएनएम की हुई पोस्टिंग

सीतामढ़ी के स्वास्थ्य विभाग कार्यालय में लॉटरी सिस्टम से एएनएम की पोस्टिंग प्रक्रिया पूरी की गई. 115 एएनएम को पोस्टिंग लेटर जारी किया गया.

By

Published : Sep 24, 2019, 2:27 PM IST

115 एएनएम की पदस्थापना हुई

सीतामढ़ी:जिला मुख्यालय के स्वास्थ्य विभाग कार्यालय में 115 एएनएम के पोस्टिंग की प्रक्रिया पूरी की गई. इस पोस्टिंग के लिए लॉटरी सिस्टम का सहारा लिया गया. इस प्रक्रिया के दौरान प्रभारी सिविल सर्जन और खाद आपूर्ति पदाधिकारी सहित स्वास्थ्य विभाग के कई कर्मचारी मौजूद रहे.

लॉटरी सिस्टम से 115 एएनएम की हुई पोस्टिंग

पारदर्शी रही प्रक्रिया
जिले के 115 एएनएम के पोस्टिंग की प्रक्रिया सोमवार को स्वास्थ्य विभाग में किया गया. इसे पारदर्शी बनाने कि लिए जिलाधिकारी ने अपने स्तर से एक प्रतिनिधि के तौर पर खाद आपूर्ति पदाधिकारी अरविन्द कुमार मिश्रा को नियुक्त किया गया था. कार्यालय में पोस्टिंग के लिए लॉटरी सिस्टम को अपनाया गया. जहां अधिकारियों ने सभी केंद्रों के नाम पर्ची पर लिखकर एक बॉक्स में रख दिया. फिर बारी-बारी से सभी एएनएम ने एक-एक पर्ची निकाली. इस प्रकार पर्ची के अनुसार ही सभी के पदस्थापना की प्रक्रिया पूरी की गई.

पोस्टिंग प्रक्रिया के शामिल अधिकारी

लॉटरी सिस्टम से धांधली हुई खत्म
पदस्थापना में शामिल सिविल सर्जन ने बताया कि 115 एएनएम की पोस्टिंग की गई है. लॉटरी सिस्टम की प्रक्रिया को सरकार के आदेश के अनुसार अपनाया गया है. वहीं, नियुक्ति की प्रक्रिया में शामिल एएनएम ने बताया कि इस प्रक्रिया में पूरी तरह से पारदर्शिता अपनाई गई. पहले पैसे और पैरवी के बल पर लोग अपनी पोस्टिंग मनचाही जगह करवा लेते थे. लेकिन इस प्रक्रिया से यह धांधली खत्म हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details