बिहार

bihar

शिवहर: कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक ने हर खेत के पानी संबंधित सर्वेक्षण प्रगति की ली जानकारी

By

Published : Aug 26, 2020, 6:47 PM IST

कृषि संयुक्त निदेशक रामशरण साह ने अलग-अलग विभागों के अधिकारी से प्रगति प्रतिवेदन मांगी. इस दौरान प्रगति प्रतिवेदन पर नाराजगी जताते हुए जिला कृषि पदाधिकारी अशोक कुमार राव को कड़ी फटकार लगाई. वहीं खाद की कालाबाजारी करने पर विक्रेता का लाइसेंस रद्द करने को कहा.

agriculture department
कृषि मीटिंग

शिवहर: कृषि कार्यालय परिसर में स्थित मीटिंग हॉल में बुधवार को संयुक्त निदेशक रामशरण साह की अध्यक्षता में कृषि विभाग के अधिकारी और कर्मियों की बैठक की गई. बैठक में निदेशक ने किसानों को लाभ के लिए किये जा रहे कार्यों की जानकारी ली.

कृषि पदाधिकारी को लगाया फटकार

कृषि संयुक्त निदेशक रामशरण साह ने अलग-अलग विभागों के अधिकारी से प्रगति प्रतिवेदन मांगा. इस दौरान प्रगति प्रतिवेदन पर नाराजगी जताते हुए जिला कृषि पदाधिकारी अशोक कुमार राव को कड़ी फटकार लगाई. साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी परिस्थिति में किसानों के हित से खिलवाड़ नहीं करें, अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

कालाबाजारी करने पर करे लाइसेंस रद्द

उन्होंने कहा कि हर खेत को पानी पहुंचाने संबंधित सर्वे पूरा नहीं हुआ जो खेद का विषय है. 15 दिनों में इस काम को पूरा करा लिया जाए. निदेशक ने कृषि पदाधिकारी को निर्देश दिया कि सभी कृषि समंवयक को पंचायत में भेज कर किसानों की खाद की उपलब्धता की जानकारी ले. कोई उर्वरक बिक्रेता खाद की कालाबाजारी कर रहा है तो उसकी जांच करें. दोषी पाये जाने पर उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उसका लाइसेंस रद्द कर सूचना दे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details