बिहार

bihar

ETV Bharat / state

छपरा: 90 हजार रुपये के टिकट के साथ दलाल गिरफ्तार

छपरा में आरपीएफ ने करीब 90 हजार रुपये के टिकट दलाल को गिरफ्तार किया है. इस मामले में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

By

Published : Dec 20, 2020, 4:06 AM IST

Chapra
टिकट दलाल गिरफ्तार

सारण (छपरा):रेलवे सुरक्षा बलों ने करीब 90 हजार रुपये की टिकट के साथ एक दलाल गिरफ्तार किया है. इस दौरान आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि गिरफ्तार टिकट दलाल परसा थाना क्षेत्र के निवासी रमेश राय के पुत्र राहुल कुमार राय है और उसका परसा बाजार पर शिवम इंटरप्राइजेज नाम की एक दुकान है. जिसमे वह टिकट का अवैध कारोबार करता था. जिसे रेलवे सुरक्षा बल आयुक्त अतुल कुमार श्रीवास्तव और ऋषि पांडेय कमांडेंट के निर्देश पर पकड़ा गया है.

उपकरण बरामद
टिकट दलाल के पास से 90 हजार रुपये के टिकट के अलावा दो लैपटॉप, दो मोबाइल, आधार कार्ड, पैन कार्ड प्रिंटर, लेमिनेशन मशीन आदि बरामद किया गया है. आरपीएफ छपरा के इंस्पेक्टर अनिरुद्ध राय के अनुसार गिरफ्तारी टिकट के दलाल प्रतिबंधित सॉफ्टवेयर के माध्यम से आईआरसीटीसी का वेबसाइट हैक करके टिकट की बुकिंग करने का काम करता था. इसके लिए करीब 2 दर्जन से अधिक पर्सनल आईडी बनाकर रखा गया था.

मामला दर्ज
पिछले करीब 2 सालों के अंदर इसके द्वारा लगभग 5 लाख रुपए से भी अधिक के टिकट का अवैध कारोबार करने का खुलासा हुआ है. छापेमारी दल में आरपीएफ इंस्पेक्टर के अलावा सब इंस्पेक्टर कमलेश सिंह, हेड कांस्टेबल कुमार प्रियरंजन, मर्याद सिंह , कांस्टेबल संतोष गुप्ता और राकेश प्रजापति शामिल थे. इस मामले में आरपीएफ के द्वारा गिरफ्तार दलाल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. टिकट दलाल गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details