बिहार

bihar

छपरा में तरंग मेधा स्पोर्ट्स, तीन दिनों तक होगी कई तरह की खेल प्रतियोगिता

छपरा में जिलास्तरीय तरंग मेधा स्पोर्ट्स 2022 का आयोजन (Tarang Medha Sports in Chapra) किया गया. यह प्रतियोगिता तीन दिनों तक चलेगी. इसमें कई तरह के खेल प्रतियाेगिताओं का आयोजन किया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Dec 22, 2022, 8:54 PM IST

Published : Dec 22, 2022, 8:54 PM IST

छपरा में तरंग मेधा स्पोर्ट्स
छपरा में तरंग मेधा स्पोर्ट्स

छपराः बिहार के छपरा में गुरुवार को जिला स्तरीय तरंग मेधा स्पोर्ट्स उत्सव 2022 का आगाज (Tarang Medha Sports organized in Chapra) हुआ. यह खेल उत्सव तीन दिनों तक चलेगा. कला संस्कृति युवा विभाग, शिक्षा विभाग, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण पटना और जिला प्रशासन सारण के संयुक्त तत्वाधान कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिला स्तरीय तरंग मेधा उत्सव 2022 का आयोजन राजेंद्र स्टेडियम छपरा में किया गया.

ये भी पढ़ेंः मसौढ़ी में तरंग उत्सव 2022 का आयोजन, लंबी दौड़-ऊंची कूद में 400 बच्चों ने लिया हिस्सा

तीन दिनों तक चलेगी प्रतियोगिताः यह खेल प्रतियोगिता 22, 23 और 24 दिसंबर तक चलेगी. इस खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन सारण डीएम राजेश मीणा और पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने संयुक्त रूप से किया. इस अवसर पर जिलाधिकारी सारण राजेश मीणा ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद भी काफी जरूरी है. बच्चों को पढ़ाई के साथ खेलकूद में भी ध्यान देना चाहिए. खेलकूद से बच्चों में शारीरिक और मानसिक विकास होता है और शरीर भी स्वस्थ्य रहता है.

चयनित प्रतिभागी प्रमंडलस्तरीय स्पर्धाओं में भाग लेंगेः इस प्रतियोगिता में पूरे जिले भर के स्कूल के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया. तीन दिनों तक चलने वाली स्पोर्टस स्पर्धा में फुटबाॅल, कबड्डी, खो-खो और एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. प्रतिभागी खिलाड़ियों का चयन शिक्षा विभाग ने प्रखंड स्तर पर प्रतियोगिता के जरिए किया है. जिलास्तर पर चयनित खिलाड़ी प्रमंडलस्तरीय स्पर्धाओं में भाग लेंगे. इसके बाद प्रमंडलीय स्पर्धाओं में चयनित खिलाड़ी राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होंगे.

अलग-अलग कैटेगरी में प्रतियोगिता का हो रहा आयोजनः जिला स्तरीय तरंग मेधा स्पोर्टस में अंडर 13 आयु वर्ग के बालक और बालिकाओं के लिए 60 मीटर गति दौड़, 300 मीटर गति दौड़, लौंग जंप, लेदर डयूज बॉल. अंडर-14 के लिए 100 मीटर गति दौड़, 800 मीटर गति दौड़, हाई जंप, बॉल थ्रो, लॉन्ग जंप. अंडर-17 के लिए 100 मीटर गति दौड़, 800 मीटर गति दौड़, हाई जंप, शॉट पुट, लाॅन्ग जंप प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा. जिलाधिकारी ने खेल प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को बेहतर प्रदर्शन के लिए शुभकामना दी.

"पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद भी काफी जरूरी है और बच्चों को पढ़ाई के साथ खेलकूद में भी ध्यान देना चाहिए खेलकूद से बच्चों में शारीरिक और मानसिक विकास होता है. खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को बेहतर प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं देता हूं"-राजेश मीणा, डीएम, सारण

ABOUT THE AUTHOR

...view details