बिहार

bihar

सारण: आधार पंजीकरण केन्द्र में हंगामा, लोगों का आरोप- पैसे लेकर दलाल कर रहे काम

By

Published : Oct 1, 2020, 7:47 PM IST

सारण में लोगों ने आधार पंजीकरण केन्द्र में हंगामा किया. लोगों का आरोप है कि जो दलालों को पैसा देते हैं, उनका काम हो जाता है.

saran
आधार पंजीकरण केन्द्र में हंगामा

सारण:प्रखंड कार्यालय स्थित स्थाई आधार पंजीकरण केन्द्र में गुरुवार को लोगों ने जमकर हंगामा किया. जहां मारपीट की भी नौबत आ गई. जिसके कारण आधार केंद्र को बंद करना पड़ा. ऐसी स्थिति प्रायः रोज उत्पन्न हो रही है. लोगों का कहना है कि यह केंद्र दलालों का अड्डा बन गया है.

निराश लौट रहे लोग
सुबह 6 बजे से लाइन लगाने के बाद भी लोग निराश लौट रहे हैं. जो दलालों को पैसा देते हैं, उनका काम हो जाता है. केंद्र के संचालक का कहना है कि प्रतिदिन पंचायतवार 30 से 35 लोगों का आधार बनाया जा रहा है. जिनका नम्बर पहले ही बुक कर लिया जाता है. लेकिन लोगों का कहना है कि लाइन में लगने के बाद भी उनका नंबर नहीं आता है और बेरंग अपने घर वापस लौटना पड़ता है.

यूपी से भी आते हैं लोग
मांझी प्रखंड मुख्यालय स्थित आधार पंजीकरण केंद्र पर यूपी से भी बड़ी संख्या में लोग आते हैं. एक सौ के बदले पांच सौ रुपये देकर भी बिना नंबर लगाये आसानी से आधार कार्ड बनवा कर चले जाते हैं.

आधार पंजीकरण केन्द्र में हंगामा


क्या कहते हैं लोग
चार दिनों से चक्कर लगा रही बसंती देवी ने बताया कि 20 किलोमीटर दूर से आकर प्रतिदिन नंबर लगा कर अपनी बारी का इंतजार कर रही हैं. यहां के माहौल को देख कर अब डर लगने लगा है. लेकिन विवशता के कारण आधार कार्ड के लिए चक्कर लगाना पड़ रहा है. यहां अंचल गार्ड के रहने के बावजूद चार दिनों से लगातार मारपीट की नौबत देखने को मिल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details