बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सारण: NH-19 पर ट्रकों से जबरन अवैध वसूली करती है पुलिस, प्रति ट्रिप देने पड़ते हैं 200 से 400 रुपये

जिले को सोनपुर से जोड़ने वाली राष्ट्रीय राज मार्ग संख्या 19 जर्जर अवस्था में है. इसी सड़क पर डोरीगंज थाना और भिखारी ठाकुर चौक के बीच पुलिस की अवैध वसूली से ट्रक चालक काफी परेशान हैं.

By

Published : Jul 23, 2020, 9:17 PM IST

Updated : Aug 18, 2020, 9:40 PM IST

saran
saran

सारण: जिला मुख्यालय छपरा और सोनपुर के बीच लाइफ लाइन मानी जाने वाली राष्ट्रीय राज मार्ग संख्या-19 जर्जर अवस्था में है. इसी सड़क पर डोरीगंज थाना और भिखारी ठाकुर चौक के बीच पुलिस की अवैध वसूली से ट्रक चालक काफी परेशान हैं.

पिछले 10 साल से इस महत्वपूर्ण सड़क के चौड़ीकरण और जीर्णोद्धार का कार्य चल रहा है. लेकिन आज तक यह काम पूरा नहीं हो पाया है. सड़क इतनी जर्जर अवस्था में है कि छपरा से सोनपुर और हाजीपुर जाने वाले लोगों ने यह रास्ता ही छोड़ दिया है. यहां के प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर आम लोग भी इस सीधे रास्ते को छोड़कर गरखा और परसा होकर हाजीपुर जाते हैं.

जर्जर अवस्था में है NH-19

पुलिस कर रही खुलेआम अवैध वसूली
इस सड़क से सिर्फ भारी वाहन और ट्रक गुजरते हैं. जिसका फायदा उठाकर डोरीगंज थाना और भिखारी ठाकुर चौक के बीच पुलिस इन ट्रक चालकों से खुलेआम अवैध वसूली करती है. जो यह राशि देने से मना करता है उन ट्रक चालक के खिलाफ कोई न कोई आरोप लगा कर उन ट्रकों को जबरन रोक दिया जाता है.

देखें रिपोर्ट

प्रति ट्रिप देने पड़ते हैं 200 से 400 रुपये
वहीं इधर से अक्सर गुजरने वाले ट्रक चालक ने बताया की इस रूट पर खुलेआम जिला प्रशासन के लोग वसूली करते है. पैसे नहीं देने पर प्रताड़ित किया जाता है और अकारण हमारे ट्रकों को थाने में लगवा दिया जाता है. हमें प्रति ट्रिप 200 से 400 रुपये यहां के अधिकारियों को देने पड़ते हैं. वहीं इस मामले में जब परिवहन विभाग के पदाधिकारियों सवाल किया गया तो विभागीय अधिकारी बोलने से बचते नजर आए.

Last Updated : Aug 18, 2020, 9:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details